27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#मी टू कैंपेन हुआ एक साल का, तनुश्री का बयान बन गया अभियान, मंत्री तक को गंवाना पड़ा पद

हार्वे विंस्टीन से अक्तूबर 2017 में शुरू हुआ था अभियान, अब भारत में भी पकड़ा जोर अगर साल 2018 को किसी बड़ी घटना के लिए याद किया जायेगा, तो वह होगा ‘मी टू कैंपेन’. #मी टू अभियान, जिसकी शुरुआत अक्तूबर, 2017 में हॉलीवुड निर्माता हार्वी विंस्टीन पर कई महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न और रेप के […]

हार्वे विंस्टीन से अक्तूबर 2017 में शुरू हुआ था अभियान, अब भारत में भी पकड़ा जोर
अगर साल 2018 को किसी बड़ी घटना के लिए याद किया जायेगा, तो वह होगा ‘मी टू कैंपेन’. #मी टू अभियान, जिसकी शुरुआत अक्तूबर, 2017 में हॉलीवुड निर्माता हार्वी विंस्टीन पर कई महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न और रेप के आरोप लगाये जाने के बाद हुई थी, अब यह भारत में भी फैल चुका है.
पिछले महीने तनुश्री ने 10 साल पुराने एक मामले को लेकर इंटरव्यू दिया और नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया. शुरू-शुरू में तो आरोपों पर किसी ने ध्यान भी नहीं दिया. लेकिन, सोशल मीडिया ने पूरे मामले को जोर-शोर से उठाया. देखते-देखते तनुश्री के बयान ने अभियान का रूप ले लिया. जिन पर आरोप लगे उनमें से कुछ लोगों ने माफी मांग ली,तो कई लोगों को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी.
मी टू की आंधी में उखड़े कई दिग्गजों के पांव, कुछ ने मांगी माफी, कुछ लोगों की कुर्सी गयी
केंद्र सरकार के कार्यकाल में आरोपों के कारण किसी मंत्री का पहला इस्तीफा
मालूम हो कि मोदी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में आरोपों की वजह से किसी मंत्री का यह पहला इस्तीफा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा और सरकार ने शुरू में एमजे अकबर पर लगे आरोपों को व्यक्तिगत मामला बताकर इस्तीफा के लिए दबाव नहीं बनाने का फैसला लिया था, लेकिन जिस तरीके से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर सरकार को इस प्रकरण के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था, इसके बाद अकबर पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया था.
अनु ने काम के बदले किस मांगी : श्वेता पंडित
अब संगीतकार अनु मलिक पर एक बार फिर से उत्पीड़न का आरोप लगा है. गायिका श्वेता पंडित ने बुधवार को मलिक पर बच्चों के प्रति यौन आकर्षण रखने और यौन-उत्पीड़क होने का आरोप लगाया. सुनिधि और शान के साथ गाना गाने देने को लेकर अनु ने किस की मांग की थी. श्वेता पंडित दिग्गज शास्त्रीय गायक पंडित जसराज की पौत्री हैं.
विन्ता नंदा ने दर्ज करायी शिकायत
लेखिका-निर्देशक विन्ता नंदा ने बुधवार को यहां के एक थाने में अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. नंदा ने आलोक नाथ पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कहा कि मामले में उन्होंने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है.
आरोप लगाने वाली पत्रकारों ने किया इस्तीफे का स्वागत
यह अच्छा काम है, स्वागत करते हैं. इस्तीफा पहले ही होना चाहिए था.
मीनल बघेल
मैं उन लोगों के साथ खड़ी हूं, जो इस पर बात तो करते थे पर सामने नहीं आये.
रुथ डेविड
अविश्वसनीय, वैश्विक आंदोलन भारत के दरवाजे पर दस्तक दे रहा है.
मजली डीपू कैंप
# महाअष्टमी पर देवी दुर्गा ने राक्षस को मार दिया. # एमजे अकबर चले गये.
सबा नकवी
मूक-बधिर महिला भी जुड़ी #मी टू से, चार सैन्यकर्मी के खिलाफ केस दर्ज
‘मी टू’ अभियान में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक मूक-बधिर महिला ने तीन साल पहले एक सैन्य अस्पताल में उसके साथ हुए कथित दुराचार की जानकारी संकेतों से दी और इस मामले में चार सैन्य कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुणे के सैन्य अस्पताल में 2015 में 34 साल की मूक-बधिर महिला से कथित रेप करने के आरोप में चार सैन्यकर्मियों के खिलाफ सेना ने भी ‘कोर्ट आॅफ इन्क्वाॅयरी’ के आदेश दिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें