28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

11.60 लाख रुपये की साइबर ठगी में एमपी पुलिस ने एक युवक को दबोचा

बिहारशरीफ : मध्य प्रदेश की नरसिंगपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला से 11.60 लाख रुपये की हुई साइबर ठगी का तार एक बार फिर नालंदा से जुड़ गया है. दो दिनों से नालंदा पहुंची मध्य प्रदेश की पुलिस ने मंगलवार की देर रात एक युवक को बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मुहल्ले से […]

बिहारशरीफ : मध्य प्रदेश की नरसिंगपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला से 11.60 लाख रुपये की हुई साइबर ठगी का तार एक बार फिर नालंदा से जुड़ गया है. दो दिनों से नालंदा पहुंची मध्य प्रदेश की पुलिस ने मंगलवार की देर रात एक युवक को बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मुहल्ले से धर दबोचा है.

नरसिंगपुर थाने के पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक सरमेरा थाने के शेखरा बिगहा गांव निवासी अर्जुन चौहान का पुत्र परशुराम चौहान है. परशुराम बिहार थाने के गढ़पर मुहल्ले में किराये के मकान में रह रहा था.
फर्जी साइट बना एजेंसी के नाम पर की ठगी
पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि परशुराम समेत उसके तीन-चार सहयोगियों ने गूगल पर फर्जी पेट्रोलियम कंपनी के नाम पर एक पेज बनाया था. इस पेज को देखकर नरसिंगपुर थाना क्षेत्र की एक महिला झांसे में आ गयी. इसके बाद पीड़ित महिला ने एजेंसी लेने के लिए फर्जी पेट्रोलियम कंपनी को कुल 11 लाख 60 हजार रुपये का भुगतान भी कर दिया.
पीड़ित महिला को ठगी का एहसास तब हुआ, जब वह पेट्रोलियम कंपनी पहुंचकर अधिकारियों से वेबसाइट के बारे में जानकारी ली. इधर, बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस से जानकारी मिली है कि जिस खाते में ठगी के रुपये जमा कराये गये थे, वह खाता नालंदा के ही एक युवक का है.
इसी बैंक खाते को ट्रैस कर पुलिस यहां पहुंची है और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ मध्य प्रदेश लेकर गयी है. उन्होंने बताया कि इस फर्जीवाड़े में कुछ अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच-पड़ताल चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें