27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घोरहरी मध्य विद्यालय के हेडमास्टर की गोली मारकर हत्या, सड़क जाम

चंडी (नालंदा) : चंडी थाने के कोयल बीघा गांव के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने बाइक पर रहे सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना गुरुवार की सुबह घटी. मृतक धर्मेंद्र कुमार चंडी थाने के घोरहरी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक थे. बता दें कि धर्मेंद्र चंडी प्रखंड के […]

चंडी (नालंदा) : चंडी थाने के कोयल बीघा गांव के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने बाइक पर रहे सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना गुरुवार की सुबह घटी. मृतक धर्मेंद्र कुमार चंडी थाने के घोरहरी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक थे.

बता दें कि धर्मेंद्र चंडी प्रखंड के दररिया बीघा गांव के निवासी थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाशों ने एचएम को पहले पीठ में दो गोलियां मारीं. इससे वह अनियंत्रित होकर अपनी बाइक से गिर पड़े. इसके बाद बदमाशों ने दुबारा उनके सिर में गोली मार दी. इधर, गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग एवं घोरहरी स्कूल के शिक्षक जुट गये और जख्मी एचएम को इलाज के लिए हरनौत अस्पताल लाया.
लेकिन, चिकित्सकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया, परंतु रास्ते में हो उनकी मौत हो गयी. इधर, एचएम की मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण व परिजन आक्रोशित हो गये. इसके बाद बिहारशरीफ-पटना मुख्य मार्ग को माधोपुर गांव के पास जाम कर दिया.
इधर, घटना की सूचना पाकर चंडी थानाध्यक्ष चंचल कुमार, डीएओ मनोज कुमार व डीएसपी मौके पर पहुंचे और बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को हटाया. इधर, थानाध्यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. परिजनों के दाह संस्कार में चले जाने के कारण प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी है.
बोले परिजन, जान से मारने की मिली थी धमकी
मामले को थरथरी के दो नियोजन माफिया शिक्षक से जोड़कर परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही धर्मेंद्र का रुपये लौटाने के लिए विवाद हुआ था. इसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी.
इधर, परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रोशन कुमार ने कहा कि बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन किया जायेगा. जिला प्रशासन ने एहतियातन पुलिस को अलर्ट कर रखा था. जाम स्थल पर नगरनौसा, वेना, थरथरी, नूरसराय थाने की पुलिस वज्र वाहन व सुरक्षाकर्मियों के साथ मुस्तैद रही.
कहीं शिक्षक नियोजन में मध्यस्थता कारण तो नहीं
चंडी प्रखंड के दररिया बीघा निवासी एचएम धर्मेंद्र कुमार रोज की तरह गुरुवार को भी बाइक से विद्यालय जा रहे थे. लेकिन रास्ते में बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनकी हत्या गोली मारकर कर दी. बता दें कि वह हरनौत स्थित अपने घर से आना-जाना करते थे. वे हरनौत में ही मकान बनाकर रहते थे. विद्यालय प्रधान होने के कारण उनका अक्सर प्रखंड शिक्षा कार्यालय आना जाना लगा रहता था. मृतक धर्मेंद्र कुमार के एक पुत्र तथा दो पुत्री है.
बड़ी बेटी तथा बेटा कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी करता है. छोटी बच्ची हरनौत में ही पढ़ाई करती है. परिजनों ने पुलिस को बताया कि इस हत्याकांड के पीछे शिक्षक नियोजन के रुपये का लेन-देन है. धर्मेंद्र कुमार नियोजन माफियाओं से रुपये लौटाने के लिए दबाव बनाया था. इसी कारण उसकी हत्या करवा दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें