25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से तीन दिनों तक हड़ताल बंद रहेंगी जिले में दवा की दुकानें

मुजफ्फरपुर : केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर शहर की दवा दुकानें 22, 23 व 24 जनवरी को बंद रहेंगी. एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों की हड़ताल की घोषणा की है. हालांकि हड़ताल अवधि में शहर की पांच दवा दुकानें खुली रहेंगी. इसके लिए राज्य औषधि नियंत्रक रवींद्र कुमार सिन्हा ने […]

मुजफ्फरपुर : केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर शहर की दवा दुकानें 22, 23 व 24 जनवरी को बंद रहेंगी. एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों की हड़ताल की घोषणा की है. हालांकि हड़ताल अवधि में शहर की पांच दवा दुकानें खुली रहेंगी. इसके लिए राज्य औषधि नियंत्रक रवींद्र कुमार सिन्हा ने दिशा निर्देश जारी किया है.

एसोसिएशन ने फार्मासिस्टों की समस्या का समाधान होने तक पूर्व की व्यवस्था लागू रखने, दवा दुकानों के निरीक्षण में एकरुपता, लाइसेंसों को रद्द करने की कार्रवाई पर रोक और विभागीय निरीक्षण के दौरान उत्पीड़न पर रोक की मांग को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है.
इस बीच, राज्य औषधि नियंत्रक ने औषधि निरीक्षक विकास शिरोमणि को कहा है कि शहर में चिनि्हत पांचों दुकानों को खुला रखें, ताकि मरीजों को दवा के लिए भटकना न पड़े. इसके साथ ही जिले के निबंधित अस्पतालों को भी निर्देश दिया है कि वह जरूरी की सभी दवाएं अपने स्टॉक में पहले ही निकाल कर रखें. इस दौरान अगर एसोसिएशन के कोई भी सदस्य केडीकेएम की दवा दुकानंों को बंद कराते हैं तो उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी.
इधर एेसोसिएशन के दिलीप कुमार जालान ने कहा कि अगर इमरजेंसी की दवा वह पहले निकाल कर रख लेते हैं तो कोई विरोध नहीं होगा. अगर दुकानें खुलती हैं तो उसका विरोध किया जायेगा. उन्होंने कहा है कि अगर फार्मासिस्ट की समस्या का निदान नहीं करती है, तो दवा विक्रेता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें