26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मणिका मन में ट्रीटमेंट प्लांट के विरोध में उतरे ग्रामीण, टल गया शिलान्यास

मुशहरी : थाना के पास मणिका मन में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास गुरुवार को भारी विरोध के कारण नहीं हो सका. शिलान्यास की जानकारी मिलते ही गुरुवार को 10 बजे से ही श्मशान घाट में छह गांव के लोग जुटने लगे थे. थोड़ी ही देर में एक हजार से अधिक की संख्या में लोग […]

मुशहरी : थाना के पास मणिका मन में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास गुरुवार को भारी विरोध के कारण नहीं हो सका. शिलान्यास की जानकारी मिलते ही गुरुवार को 10 बजे से ही श्मशान घाट में छह गांव के लोग जुटने लगे थे. थोड़ी ही देर में एक हजार से अधिक की संख्या में लोग जमा हो गए.

शिलापट्ट की ईंट को उखाड़ दिया. मौके पर मौजूद पुलिस ने जब रोकना चाहा तो उनके साथ धक्कामुक्की भी हुई. लोगों ने नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के विरोध में नारेबाजी की. आक्रोश देखकर टेंट हाउस वाले अपना पंडाल खोलने लगे. उधर, तब तक मुसहरी पुलिस के अलावे हत्था, पीयर व सकरा पुलिस मौके पर पहुंच गयी. एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार व एएसपी अमितेश कुमार सदलबल मौके पर पहुंचे.
एसडीओ ने लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन लोग शमशान में किसी भी सूरत में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनने देने के पक्ष में नहीं थे. एसडीओ ने घोषणा की आज शिलान्यास नहीं होगा. लोगों के साथ वार्ता कर ही आगे कोई निर्णय लिया जायेगा. उसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम लौटने लगी.
बुडकोकर्मियों ने बचे मूल शिलापट्ट खुद उखाड़ लिया और ले गये. देर शाम मुशहरी बीडीओ के बयान पर पांच नामजद व 200 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अमृत योजना से 183 करोड़ 40 लाख से
वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनना है.
अतिक्रमणकारियों को होगा नोटिस : एसएसपी के लौट जाने पर एसडीओ ने मुसहरी थाना पर फिर लोगों को वार्ता के लिए बुलवाया लेकिन कोई नहीं आया. उधर एसडीओ ने सीआई रिजवान आलम ओर कर्मचारीअवधेश सिंहको बुलाकर कहा कि खतियान ओर नक्शा लेकर मणिका मन और शमशान के जमीन की अतिक्रमणकारियों की सूची तैयार कर शुक्रवार तक नोटिस जारी करें. फिर शाम में उनलोगों को अपने कार्यालय में बुलाया है.
विधायक बेबी कुमारी ने बताया कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट श्मशान में बनना है. इसकी जानकारी उन्हें नहीं थी. वे मणिका मन के सौंदर्यीकरण के लिए लंबे समय से प्रयासरत रही है. पर्यटन विभाग ने मणिका मन की झील का दर्जा दे दिया है. अब उसकी स्वीकृति के लिए आगे भी प्रयास करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें