28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किरकिरी के बाद माड़ीपुर आउटर पर जवान तैनात

मुजफ्फरपुर : लगातार हो रही छिनतई व लूटपाट की घटनाओं को देखते हुए आरपीएफ-जीआरपी ने माड़ीपुर पुल के पास जवानों की स्थायी तैनाती की है. पिछले दो दिनों में दो बड़ी घटनाएं घटित होने के बाद पुलिस ने रविवार को जंक्शन के साथ साथ सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है. जंक्शन से ट्रेन के […]

मुजफ्फरपुर : लगातार हो रही छिनतई व लूटपाट की घटनाओं को देखते हुए आरपीएफ-जीआरपी ने माड़ीपुर पुल के पास जवानों की स्थायी तैनाती की है. पिछले दो दिनों में दो बड़ी घटनाएं घटित होने के बाद पुलिस ने रविवार को जंक्शन के साथ साथ सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है. जंक्शन से ट्रेन के खुलने के बाद रामदयालु स्टेशन तक रविवार को जवानों ने बोगी की जांच की. हालांकि, इस दौरान कोई संग्दिध को नहीं पकड़ा गया. जीआरपी थानाध्यक्ष अच्छेलाल सिंह यादव ने बताया कि ट्रेनों में अपराधी ज्यादा वारदातों को आउटर पर अंजाम देते हैं, जहां ट्रेन धीमी गति से गुजरती है. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो जाते हैं.
जंक्शन पर पॉकेटमारी करते दो युवक गिरफ्तार : जंक्शन के पूछताछ केंद्र पर जीआरपी ने रविवार दोपहर दो पॉकेटमार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों की पहचान चंदवारा निवासी मनोज सहनी व दिलीप सहनी के रूप में हुई है. जीआरपी थानाध्यक्ष अच्छेलाल सिंह यादव ने बताया कि दोनों के पास से ब्लेड मिले हैं. इससे पहले भी चोरी के मामले में दोनों जेल जा चुके हैं. कागजी कार्रवाई केे बाद दोनों को जेल भेज दिया जायेगा.
आरपीएफ आइजी अब मंगलवार को आयेंगे : पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आरपीएफ के महानिरीक्षक रवींद्र वर्मा अब मंगलवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन का निरीक्षण करेंगे. इससे पूर्व में उनके आगमन के लिए सोमवार की तिथि तय थी. इस दौरान वे जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. जंक्शन के बाद नारायणपुर अनंत स्टेशन व मालगोदाम का निरीक्षण करेंगे. साथ ही मुजफ्फरपुर व नारायणपुर अनंत स्थित आरपीएफ पोस्ट के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. उनके आगमन को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. निरीक्षण के दौरान सोनपुर रेल मंडल के सीनियर कमांडेंट रमण कुमार भी मौजूद रहेंगे.
सीट नहीं मिलने पर सप्तक्रांति में धक्का-मुक्की : मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने वाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस में रविवार को सीट के लिए जनरल बोगी डी 4 में जमकर लात-घूंसे चले. इस दौरान बोगी में अफरातफरी का माहौल हो गया. रोज के मुताबिक ट्रेन में चढ़नेवाले यात्रियों की संख्या अधिक थी. प्लेटफाॅर्म पर ट्रेन के पहुंचने से पहले ही कुछ यात्री यार्ड से ही ट्रेन की बोगी के गेट को पकड़ लटक गये.
ट्रेन के प्लेस होते ही यात्री बाेगी में चढ़ने के लिए धक्का मुक्की करने लगे. इस दौरान यात्रियों को सीट नहीं मिलने पर वह स्लीपर बोगी में ही चढ़ गये. पहले से बैठे यात्रियों ने इसका विरोध भी किया. इससे बोगी में नोंकझोंक भी हुई. मौके पर जीआरपी के जवानों ने पहुंच कर कई जगहों पर यात्रियों को शांत कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें