27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराब फैक्ट्री का उद‍्भेदन, नकली शराब बरामद

मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के संदलपुर मुहल्ला स्थित एक घर में गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी कर एक अवैध देशी शराब निर्माण फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. जो तहखाने में संचालित हो रहा था. पुलिस ने वहां से 200 एमल का 527 पाउच नकली देशी शराब, 2 देशी पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूस के साथ […]

मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के संदलपुर मुहल्ला स्थित एक घर में गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी कर एक अवैध देशी शराब निर्माण फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. जो तहखाने में संचालित हो रहा था. पुलिस ने वहां से 200 एमल का 527 पाउच नकली देशी शराब, 2 देशी पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूस के साथ ही शराब पैकेजिंग के लिए रखा गया पाउच, पैकिंग मशीन, 250 लीटर स्पीरिट जप्त किया. साथ ही पुलिस ने गृहस्वामी सहित दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

बताया जाता है कि कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार को गुप्त सूचना मिली की संदलपुर निवासी उदय कुमार के घर अवैध शराब निर्माण की फैक्टरी संचालित हो रही है. पुलिस ने सत्यापन के लिए उसके घर पर छापेमारी की तो अवैध फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. जो घर के अंडर ग्राउंड रूम में संचालित हो रहा था. वहां एक तहखाना में निर्मित शराब, मशीन एवं अन्य समानों को छिपा कर रखा गया था.
पुलिस ने मौके पर से 200 एमएल का 527 पाउच नकली शराब, 250 लीटर शराब बनाने के लिए रखा हुआ स्पीरिट, 23.5 किलो शराब पैकेजिंग के लिए रखा हुआ पाउच, 5 लीटर निकली शराब में मिलाने वाला सेंट, 1 पीस नकली शराब को सील बंद करने वाला मशीन, 2 पीस सिलिंडर, 2 किलो नकली शराब में मिलाने वाला रंग, 180 पीस नकली उत्पाद का स्टीकर, 4 मोबाइल, 1 लैपटॉप, 1 स्कूटी, 4 बड़ा गैलन, 7 चेकबुक, 6 पासबुक, 4 एटीएम कार्ड, 1 पेन कार्ड, 1 आधार कार्ड एवं जमीन के कागजात पुलिस ने बरामद किया. इस मामले में गृहस्वामी उदय कुमार, उसकी पत्नी गुड़िया देवी, हसनगंज निवासी स्व. अवधेश यादव की पत्नी रेणु देवी को गिरफ्तार किया. कहा जा रहा है कि लंबे समय से उदय कुमार अपने घर से अवैध शराब बनाता था और उसकी बिक्री कर रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें