28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थोड़ी राहत के बाद आज से फिर चढ़ेगा तापमान, रहें सावधान

मुंगेर : एक ओर जहां पिछले चार दिनों से तापमान का पारा लगातार लुढ़कने से आम जनों को थोड़ी राहत मिली. वहीं दोपहर के वक्त भी लोग बाजारों में खरीदारी करते नजर आये. वहीं अब एक बार फिर बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जिसे ध्यान में रखते हुए आमजनों को सावधान […]

मुंगेर : एक ओर जहां पिछले चार दिनों से तापमान का पारा लगातार लुढ़कने से आम जनों को थोड़ी राहत मिली. वहीं दोपहर के वक्त भी लोग बाजारों में खरीदारी करते नजर आये. वहीं अब एक बार फिर बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जिसे ध्यान में रखते हुए आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों में तापमान का पारा फिर से 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

4 दिन में 6 डिग्री तक लुढ़का तापमान
पिछले चार दिनों में तापमान का पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. जिसके कारण आम जनों को थोड़ी राहत जरूर मिली. पिछले शनिवार को तापमान का अधिकतम पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.
जिसके बाद प्रतिदिन एक से दो डिग्री तक तापमान लगातार घटता गया और सोमवार को जिले के तारापुर तथा टेटियाबंबर प्रखंड में आयी तेज आंधी, बारिश तथा ओलावृष्टि से जिले भर के तापमान कमी दर्ज की गयी. मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिसके कारण लोगों ने दोपहर में भी अपने घरों से बाहर निकलने में परहेज नहीं किया और दिन भर बाजार में खरीदारों की चहल कदमी जारी रही.
आज से फिर बढ़ेगा तापमान : यह अलग बात है कि पिछले दो दिनों से आम जनों को चिलचिलाती धूप से थोड़ी राहत मिली है. किंतु बुधवार से फिर से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों तक लगातार तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना जतायी गयी है. जिसके कारण चिलचिलाती धूप में आमजनों की परेशानी फिर से बढ़ सकती है. ऐसे में आम जनों को सावधान रहने की जरूरत है. साथ ही किसानों को अपने मवेशियों का विशेष ख्याल रखना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें