Advertisement

monghyr

  • Dec 7 2018 10:54PM
Advertisement

एके-47 मामला : पुलिस ने फिर की खुदाई, तीन महिला समेत पांच हिरासत में

एके-47 मामला : पुलिस ने फिर की खुदाई, तीन महिला समेत पांच हिरासत में

मुंगेर : एके-47 की तलाशी में मुंगेर पुलिस ने एक बार फिर बरदह गांव में शुक्रवार को मैराथन छापेमारी की. कई स्थानों पर जमीन की खुदाई भी मजदूरों से करायी गयी. लेकिन, देर शाम तक किसी प्रकार की कोई बरामदगी होने की सूचना नहीं है. जबकि इस छापेमारी में पुलिस ने तीन महिला एवं दो पुरुष को हिरासत में लिया है. जिसे मुफस्सिल थाना में रखा गया है. साथ ही पुलिस अधिकारियों ने एसबीआइ बरदह शाखा पहुंचकर तस्करों के बैंक एकाउंट को भी घंटों खंगाला. जिसमें कुछ तस्करों के एकाउंट का डिटेल भी एकत्रित किया. छापेमारी का नेतृत्व एसपी बाबू राम कर रहे थे.

बरदह में छापेमारी, पांच हिरासत में
मैराथन छापेमारी को लेकर एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टुकड़ी बरदह गांव पहुंची. रिमांड पर लिये गये तस्करों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आधे दर्जन घरों में छापेमारी की. हालांकि छापेमारी में इनलोगों के घरों से क्या मिला अथवा कुछ नहीं मिला इसके बारे में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. जबकि छापेमारी में तीन महिला एवं दो पुरुष को बारी-बारी से हिरासत में लिया है. पुलिस को सूचना है कि हिरासत में लिये गये महिला-पुरुष एके-47 हथियार के बारे में बहुत कुछ जानकारी रखते हैं. इन लोगों पर आरोप है कि कुछ हथियारों को इनलोगों ने जमीन के अंदर गाड़ कर छिपा दिया है. हिरासत में लिये गये सभी लोगों को पुलिस मुफस्सिल थाना लेकर चली गयी. जिससे पुलिस अधीक्षक बाबू राम गहन पूछताछ कर रहे हैं.

बैंक के पीछे हुई जमीन की खुदाई
बताया जा रहा है कि हिरासत में लिये गये लोगों एवं रिमांड पर लिये गये तस्करों की निशानदेही पर बरदह गांव में कुछ चिह्नित स्थान पर जमीन की खुदाई की गयी. खुदाई के दौरान पुलिस न तो मीडिया वाले को जाने दे रहे थे और न ही कसी जनता को उधर जाने दिया जा रहा था. बताया जाता है कि दो से तीन घंटे तक खुदाई की गयी. लेकिन इस खुदाई में एके-47 अथवा उसका पार्ट्स क्या बरामद हुआ, इस दिशा में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है.

जमीन के अंदर व कुएं से बरामद हो चुका है एके-47
मुंगेर. एके-47 हथियार बरामदगी के मामले में मुंगेर पुलिस कई बार जमीन की खुदाई कर सफलता पायी है. 29 अगस्त को जब बरदह गांव निवासी मो. इमरान को तीन एके-47 के साथ जमालपुर में गिरफ्तार किया गया और पता चला कि मुंगेर से एके-47 की आपूर्ति बड़ी संख्या में आतंकी, नक्सली एवं अपराधियों को की जा रही है. तो पुलिस न व्यापक स्तर पर कार्रवाई की. इस मामले में जब छापेमारी चली तो बरदह के ही मो. शमशेर आलम उर्फ वीरो, उसकी बहन रिजवाना खातून को तीन एके-47 के साथ गिरफ्तार किया. आमना खातून की निशानदेही पर दो एके-47 हथियार जमीन के अंदर से निकाला गया. बरदह के एक कुएं से ही 12 एके-47 हथियार निकाला गया. जबकि दो बार जेसीबी मशीन से खुदाई कर एवं कुएं से भारी मात्रा में एके-47 हथियार के पार्ट की बरामदगी की थी. 21 वां एके-47 हथियार पुलिस ने तौफिर दियारा से जमीन खोद कर निकाला. अब पुलिस एक बार जमीन की खुदाई कर पुलिस एके-47 हथियार बरामद करने की दिशा में छापेमारी अभियान चला रही है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement