27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनएच की मरम्मत की मांग को ले ग्रामीणों ने किया जाम

आक्रोश. विधायक व संवेदक के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी हरलाखी : प्रखंड के बेता परसा पंचायत के पिपरौन टोला निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह निर्माणाधीन एनएच 104 को जाम कर संवेदक व स्थानीय विधायक के विरुद्ध प्रदर्शन व विरोध में नारेबाजी की. आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि पिपरौन से फुलहर गांव तक […]

आक्रोश. विधायक व संवेदक के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी

हरलाखी : प्रखंड के बेता परसा पंचायत के पिपरौन टोला निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह निर्माणाधीन एनएच 104 को जाम कर संवेदक व स्थानीय विधायक के विरुद्ध प्रदर्शन व विरोध में नारेबाजी की. आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि पिपरौन से फुलहर गांव तक एनएच गड्ढे में तब्दील हो गया है. उक्त मार्ग से गुजरने के क्रम मे कई राहगीर गिरकर घायल हो गए है. गड‍्ढ़े में घुटने भर से अधिक जलजमाव हो गया है. जहां छोटे छोटे बच्चे को डूबने की स्थिति बनी हुई है.
जाम का नेतृत्व कर रहे भोला प्रसाद महतो ने बताया कि सोमवार की सुबह एक श्रद्धालु पूजा के लिए गिरिजा माई मंदिर जा रहे थे. उस दौरान बाइक गड्ढे में गिर गया और उनके छोटे बच्चे पानी में डूबने लगा. महज एक संयोग ही कहना चाहिए कि किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई. उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर विधायक के द्वारा भी कोई पहल नहीं किया जा रहा है.
वहीं जाम स्थल पर मौजूद स्थानीय धर्मेन्द्र दास ने बताया कि इस समस्या को लेकर विधायक को फोन करने पर उनके द्वारा बताया गया कि दस बजे तक उक्त गड्ढे को ईंट की टुकड़ों से भरवा दी जाएगी. लेकिन दुवारा संपर्क नहीं हो सका. इधर ग्रामीणों के द्वारा सुबह सात बजे से ही उक्त मार्ग को जाम शुरु किया गया. लेकिन शाम तक एक भी पदाधिकारी वार्ता के लिए नहीं पहुंची.
जिससे ग्रामीणों में गुस्सा फूटने लगा और एनएच पर टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन करने लगे. गौरतलब है की विगत मंगलवार को एनएच 104 की कटाव में बहने से इसी गांव के एक युवक की मृत्यु हो गयी थी. जिसको लेकर ग्रामीणों ने विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन भी किया था. उस समय विभाग के द्वारा उक्त मार्ग को मरम्मत कराने की आश्वासन भी दी गयी थी. बावजूद विभागीय पदाधिकारी के उदासीन रवैया के कारण समस्या जस की तस बनी हुई है. उधर एनएच को घंटों जाम रहने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गयी.
इस दौरान राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बहरहाल सड़क की स्थित यह है कि उक्त मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों में घटना की संभावना बनी हुई है. एनएच जाम के समर्थन में मो मुस्ताक,राम बाबु महतो,देवचन्द्र महतो,मो अकील,विन्देश्वर महतो,लक्ष्मी महतो,उत्तिम लाल दास,राम चन्द्र महतो, बिलास महतो,बौएलाल महतो,पुकार महतो,श्याम सुन्दर ठाकुर, लक्ष्मण ठाकुर,रामवृक्ष ठाकुर,मो बसिर नदाफ,मो नजीर,मो जाकीर,मो रफीक सहित दर्जनों लोग शामिल थे. समाचार भेजे जाने तक जाम स्थल पर एक भी पदाधिकारी वार्ता के लिए नहीं पहुंचे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें