32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाला उड़ाही में लापरवाही सिटी मैनेजर से स्पष्टीकरण

मधुबनी : शहर मे नाला की सफाई व उड़ाही के कार्य में लापरवाही बरते जाने के कारण कार्यपालक पदाधिकारी ने सिटी मैनेजर से स्पष्टीकरण पूछा है. वहीं योजना का प्रभार नहीं दिये जाने के कारण प्रधान सहायक से भी स्पष्टीकरण पूछा गया है. दरअसल बीते शुक्रवार के दिन वार्ड नंबर आठ के महादलित बस्ती में […]

मधुबनी : शहर मे नाला की सफाई व उड़ाही के कार्य में लापरवाही बरते जाने के कारण कार्यपालक पदाधिकारी ने सिटी मैनेजर से स्पष्टीकरण पूछा है. वहीं योजना का प्रभार नहीं दिये जाने के कारण प्रधान सहायक से भी स्पष्टीकरण पूछा गया है. दरअसल बीते शुक्रवार के दिन वार्ड नंबर आठ के महादलित बस्ती में दो महीना से जल जमाव से परेशान लोगों ने नप प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतर गये. बस्ती की महिलाओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था.

हालांकि नप प्रशासन तुरंत में एक्सन में आया व जाम पड़े नाला को सफाई कर जल निकासी करायी. पर जगह जगह नाला का अतिक्रमण किये जाने के कारण अब भी पूरी तरह नहीं निकल पाया है. शनिवार को कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने शहर में कैनालों व नालों की सफाई का जायजा लिया. इस दौरान जाम पड़े नाले देख ईओ ने नगर प्रबंधक को कार्य में शिथिलता बरतने वालों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा. वहीं कैनालों का निरीक्षण करते हुए सफाई के लिए कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया.
अतिक्रमण से परेशानी
शहर में नाला का अतिक्रमण किये जाने के कारण जल निकासी में बाधक बना हुआ है. सड़क किनारे खाली जगहों को अतिक्रमण कर नाला को जाम कर दिया है. जिससे होकर जल निकासी नहीं हो पाता है.
हालांकि अतिक्रमण खाली कराने को लेकर इस पिछले 15 दिनों से नगर परिषद द्वारा मापी का काम किया जा रहा है. हालांकि मापी का काम पहले भी कई बार हुआ है पर आज तक एक फुट भी नाला को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया जा सका है.
बच्चे हो गये बीमार. महादलित बस्ती में स्थित चापाकल पिछले दो महीना से गंदे पानी में डूबा था. लोग बताते है कि चापाकल का पानी दूषित हो गया है. अब तक इस बस्ती में नल का जल नहीं पहुंचने के कारण लोगों को चापाकल पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है. अनिता देवी, कृष्णा देवी, रानी देवी आदि ने बताया कि गंदगी के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. चापाकल का पानी भी दूषित हो गया है.
कर्मियों पर होगी कार्रवाई
जनहित से जुड़े काम को समय से पूरा नहीं करने पर कर्मियों पर विभागीय कारवाई की जायेगी. शहर के कैनालों व नालों की सफाई संतोषप्रद है. जबकि नाला जगह जगह जाम पड़ा है. नगर प्रबंधक से स्पष्टीकरण पूछा गया है.
आशुतोष आनंद चौधरी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें