Advertisement

madhepura

  • Jul 17 2019 7:19AM
Advertisement

पत्रिका युवा सृजन का आगामी अंक होगा खास: डॉ जवाहर

पत्रिका युवा सृजन का आगामी अंक होगा खास: डॉ जवाहर

 मधेपुरा : आंबेडकर छात्रावास में शिव राजेश्वरी युवा सृजन क्लब कोसी प्रमंडल के मुख्य कमेटी की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता क्लब के संरक्षक डॉ जवाहर पासवान ने की. बैठक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती, शिक्षा दधीचि कीर्ति नारायण मंडल के बीत चुके शताब्दी जयंती, रासबिहारी मंडल के शताब्दी पुण्यतिथि और मंडल आयोग के अध्यक्ष रहे बीपी मंडल की शताब्दी जयंती को यादगार रूप से मनाने के क्लब के पूर्व के निर्णय की रूपरेखा को मूर्तरूप दिया गया. 

 
क्लब ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया की इन चार महापुरुषों के जीवन कार्यों को केंद्रित क्लब की अर्धवार्षिक पत्रिका का विशेष अंक का प्रकाशन किया जायेगा. बैठक का संचालन क्लब के प्रमंडलीय महासचिव हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने किया. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पत्रिका के विशेष अंक के प्रकाशन के लिए पत्रिका के टीम में कई फेरबदल किया गया है. 
 
पूर्व सांसद सह बीएनएमयू के संस्थापक कुलपति डॉ रमेंद्र कुमार रवि, प्राचार्या प्रो रेणु सिंह,  सीनेट, सिंडिकेट सदस्य सह संरक्षक डॉ जवाहर पासवान, वरीय साहित्यकार प्रो सिद्धेश्वर कश्यप, साहित्यकार सियाराम यादव मयंक को रखा गया है. वहीं पत्रकार रूपेश कुमार रूपक को प्रधान संपादक और संपादन सहयोग के लिए पत्रकार संजय परमार, शोधार्थी सोनम सिंह के अलावा प्रबन्ध संपादक की जिम्मेदारी युवा साहित्यकार हर्षवर्धन सिंह राठौर को दी गयी है. 
 
विधि व सलाह के लिए पत्रकार राकेश सिंह व विचार विमर्श हेतु पटना विवि के पूर्व कुलसचिव बलराम तिवारी, बीएनएमयू के पीआरओ डॉ सुधांशु शेखर और प्रो उपेन्द्र प्रसाद यादव के नाम पर सहमति बनी. प्रबन्ध संपादक हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया की अब तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र तुषार गांधी, पूर्व सांसद आनंद मोहन, डॉ बलराम तिवारी, आइएएस केपी रम्मैया के आलेख प्राप्त हो चुके हैं. विशेष अंक के लिए कुलपति, सांसद व डीएम से शुभकामना सन्देश प्राप्त किया जायेगा.
 
 चारों महापुरुषों के विचारों को जन जन तक ले जाने के लिए अगस्त में रोड रेस और सितम्बर में वृहद रूप से प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के आयोजन का निर्णय लिया गया. बैठक में संरक्षक डॉ जवाहर पासवान ने कहा कि ऐसे आयोजनों का मूल उद्देश्य महापुरुषों के विचारों से वर्तमान पीढ़ी को अवगत कराना है. बैठक में रूपेश कुमार, कोषाध्यक्ष संजय परमार, प्रो उपेन्द्र प्रसाद यादव, सियाराम यादव मयंक, राजकुमार मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement