27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीडीओ ने डीलर अरविंद यादव व विजय यादव के विरुद्ध की रिपोर्ट

एसडीओ से कहा, दोनों के विरुद्ध होनी चाहिए कार्रवाई नहीं करता था खाद्यान्न वितरण, उपभोक्ताओं की थी शिकायत जांच में फरार मिले डीलर, गोदाम था खाली नवहट्टा : प्रखंड के जन वितरण प्रणाली के डीलर व पदाधिकारी की मिलीभगत से खाद्यान्न वितरण में गबन का सिलसिला लगातार जारी है. यह बीडीओ चंद्रमोहन पासवान की जांच […]

एसडीओ से कहा, दोनों के विरुद्ध होनी चाहिए कार्रवाई

नहीं करता था खाद्यान्न वितरण, उपभोक्ताओं की थी शिकायत
जांच में फरार मिले डीलर, गोदाम था खाली
नवहट्टा : प्रखंड के जन वितरण प्रणाली के डीलर व पदाधिकारी की मिलीभगत से खाद्यान्न वितरण में गबन का सिलसिला लगातार जारी है. यह बीडीओ चंद्रमोहन पासवान की जांच में स्पष्ट हुआ है. बीडीओ ने बकुनिया के डीलर अरविंद कुमार यादव व विजय कुमार यादव के विरुद्ध खाद्यान्न गबन कर लिये जाने की रिपोर्ट अनुमंडल पदाधिकारी को भेज दी है.
व्हाट्सएप पर मिली जानकारी: बकुनिया पंचायत से बीडीओ चंद्रमोहन पासवान को सूचना मिली की डीलर अरविंद कुमार यादव व विजय कुमार यादव के द्वारा करीब दो सौ लाभुकों को अनाज व केरोसिन नहीं दिया जाता है और अनाज का गबन कर लिया जाता है.
इस जानकारी के बाद जब बीडीओ बकुनिया जांच के लिए पहुंचे तो अजमेरी खातून, मदीना खातून, आमना खातून, मो जहीर, रेहाना खातून, मो सैहुल, हलीमा खातून सहित पांच दर्जन से अधिक लाभुकों ने बताया कि जुलाई से उन्हें डीलर द्वारा अनाज नहीं दिया जा रहा है. इसकी सूचना बार-बार प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को भी दी जाती रही है, लेकिन आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी.
जांच में हुआ स्पष्ट: बीडीओ की जांच के क्रम में डीलर अरविंद कुमार यादव व विजय यादव दुकान से अनुपस्थित मिले. डीलर अरविंद यादव के पुत्र रूपक कुमार निराला व उनके भाई की मौजूदगी में गोदाम की जांच की गयी. गोदाम में चावल, गेहूं व केरोसिन का स्टाॅक शून्य था. पूछने पर बताया गया कि हमलोग स्टॉक नहीं करते हैं, हम खाद्यान्न का उठाव करने के साथ बंटवारा कर देते हैं.
भेजा प्रतिवेदन: बीडीओ चंद्रमोहन पासवान ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी को भेजे प्रतिवेदन में कहा है कि डीलर अरविंद व विजय कुमार यादव अनाज व केरोसिन का उठाव तो प्रति माह करता है, लेकिन इसका वितरण नहीं कर गबन कर लिया जाता है. इसकी जानकारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को भी थी, लेकिन उनके द्वारा इन दोनों डीलरों के खाद्यान्न उठाव कर रोक नहीं लगाया गया. इस कारण यह गबन कई महीनों से लगातार चलता आ रहा है.
प्रत्येक माह हुआ अनाज का उठाव, वितरण नहीं
एसएफसी नवहट्टा से प्रत्येक माह डीलर अरविंद यादव व विजय यादव के द्वारा चावल व गेहूं का उठाव होता रहा है, जो बीडीआे के द्वारा एजीएमएसएफसी के प्रतिवेदन से स्पष्ट है. जुलाई में एएवाय में 22.66 क्विंटल, पीएचएच में 163.40 क्विंटल अनाज 31 जुलाई को, अगस्त माह में एएवाय में 22.66, पीएचएच में 113.40 क्विंटल अनाज 21 अगस्त को, सितंबर में एएवाइ में 22.75, पीएचएच में 113.40 क्विंटल, अक्तूबर में एएवाइ में 22.75, पीएचएच में 111 क्विंटल अनाज का उठाव विभिन्न वाहन से किया गया, लेकिन स्टॉक जांच में खाद्यान्न शून्य पाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें