25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बढ़ेगीं तन्वी की मुश्किलें, रद्द हो सकता है पासपोर्ट

पासपोर्ट आॅफिस ने विदेश मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट दो नाम और दो पतों का इस्तेमाल कर रही हैं तन्वी हरीश तिवारी लखनऊ: पासपोर्ट विवाद के बाद सुर्खियों में आयी राजधानी की तन्वी सेठ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पुलिस तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते की जांच कर रही है. अगर पते गलत पाए […]

पासपोर्ट आॅफिस ने विदेश मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट

दो नाम और दो पतों का इस्तेमाल कर रही हैं तन्वी

हरीश तिवारी

लखनऊ: पासपोर्ट विवाद के बाद सुर्खियों में आयी राजधानी की तन्वी सेठ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पुलिस तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते की जांच कर रही है. अगर पते गलत पाए गये तो उसका पासपोर्ट भी रद्द हो सकता है, क्योंकि तन्वी दो नाम और दो पतों का इस्तेमाल कर रही हैं. फिलहाल तन्वी अपने परिवार के साथ घर से गायब हैं.

असल में तन्वी को पासपोर्ट जारी करने में हर जगह नियमों को दरकिनार किया गया. इसका सबसे बड़ा कारण विदेश मंत्रालय का स्थानीय पासपोर्ट कार्यालय के अफसरों पर दबाव था. जब तन्वी ने सुषमा स्वराज के ट्विटर पर शिकायत दर्ज करायी तो पूरा पासपोर्ट मुख्यालय प्रशासन दबाव में आ गया और उन्हें तुरंत पासपोर्ट दे दिया गया. लेकिन अब जब इस मामले की परत दर परत खुल रही है तो पुलिस भी इस मामले में सक्रिय हो गयी है. अब पुलिस की स्थानीय अभिसूचना इकाई इसकी जांच कर रही है. लखनऊ पुलिस ने तन्वी सेठ के पासपोर्ट की जांच एलआइयू से कराने के निर्देश दिए हैं. पुलिस के मुताबिक तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते की जांच होगी.

तन्वी ने अपना पता नोएडा का दिया है जबकि वह लखनऊ में रहती हैं. तन्वी का कहना है वह वर्क टू होम से काम करती है और इसके लिए उन्होंने कंपनी से अनुमति ली है. पासपोर्ट विवाद के तूल पकड़ने के बाद भले ही तन्वी सेठ को पासपोर्ट दे दिया गया हो, अगर एलआइयू जांच में गड़बड़ी पायीगयी तो तन्वी सेठ का पासपोर्ट भी जब्त हो सकता है. उधर लखनऊ पासपोर्ट आॅफिस ने अपनी जांच कर रिपोर्ट विदेश मंत्रालय को भेज दी है. फिलहाल पासपोर्ट आॅफिस प्रशासन वहां पर लगे सीसीटीवी की जांच कर रही है और कुछ चश्मदीद गवाहों की पहचान कर उनसे संपर्क भी कर रही है, क्योंकि इसके जरिए इस प्रकरण से परदा हट सकता है.

गौरतलब है कि तन्वी ने पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर बदसलूकी का आरोप लगाया था. तन्वी सेठ का कहना था कि वह अपना आवेदन लेकर विकास मिश्रा के पासगयी तो उन्होंने मुस्लिम से शादी करने को लेकर निजी कमेंट किए. तन्वी सेठ का आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो विकास मिश्रा ने उनके साथ बदसलूकी भी की. तन्वी सेठ ने इस पूरे मामले की शिकायत ट्विटर के जरिये विदेश मंत्रालय से की थी. घटना की जानकारी मिलते ही विदेश मंत्रालय ने तुरंत कार्रवाई कर लखनऊ कार्यालय से रिपोर्ट मांगी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें