28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस के गढ़ में गरजे मोदी, बोले – दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल जल्‍दी ही आसमान में

अमेठी (उप्र) :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाली अमेठी के एक दिन के दौरे पर हैं. उन्‍होंने यहां कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. मोदी नेलोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे ‘सबका साथ सबका विकास’ मंत्र का सबसे उत्तम उदाहरण अमेठी है. जिन्होंने हमें वोट दिया वे […]

अमेठी (उप्र) :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाली अमेठी के एक दिन के दौरे पर हैं. उन्‍होंने यहां कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. मोदी नेलोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे ‘सबका साथ सबका विकास’ मंत्र का सबसे उत्तम उदाहरण अमेठी है. जिन्होंने हमें वोट दिया वे भी हमारे हैं और जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया वे भी हमारे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, 2014 में हम अमेठी में चुनाव जीतने में भले सफल नहीं हो पाये, लेकिन आपका दिल जीतने में जरूर सफल रहे. आज मैं एक और बहुत महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रहा हूं. ये घोषणा अमेठी की नयी पहचान, नयी शान से जुड़ी है. अब कोरबा की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में दुनिया की सबसे आधुनिक बंदूकों में से एक, AK-203, बनाया जाएगा. ये रायफलें रूस और भारत एक साथ मिलकर बनाएगा. उन्‍होंने कहा, अब अमेठी AK203 राइफलें बनाने के लिए जाना जाएगा. इसके लिए मैं भारत के मित्र व्लादिमीर पुतिन का आभार व्यक्त करता हूं.

प्रधानमंत्री ने राफेल मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर हमला किया और कहा, सुप्रीम कोर्ट से लेकर CAG तक सभी संस्थाओं ने मान लिया कि राफेल विमान को लेकर सरकार का फैसला एकदम सही है, लेकिन कमीशन न मिलने से बौखलाये ये लोग राफेल को लेकर झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं.

यही लोग सालों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आयी तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. हमारी सरकार आयी और डेढ़ साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगायी और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा.

पीएम मोदी ने एक बार फिर कहा, हमारी सरकार ने बीते 5 सालों में 2 लाख 30 हजार से ज्यादा बुलेट प्रूफ जैकेट सेना के लिए खरीदे. जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में हमारी सेना बुलेट प्रूफ जैकेट के लिए तरसती रही.

पीएम ने कहा, ‘मेड इन अमेठी’ AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से ताकत देगी. ये फैक्ट्री अमेठी के नौजवानों के लिए रोज़गार के नये अवसर भी ला रही है और देश के विकास व सुरक्षा लिए भी एक नया रास्ता खोल रही है.

* मोदी के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान को घुसकर सबक सिखाया गया

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी कैंपों को नष्ट कर और विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल वापस लाकर दुनिया को भारत की ताकत का परिचय कराया है. भारत में चल रहे स्वच्छता अभियान की तर्ज पर भारतीय सेना के जाबांजों ने पाकिस्तान में भी आतंकियों का सफाया किया. पीएम मोदी ने अपने प्रयासों से हर बार यह सिद्ध किया है कि मोदी है तो मुमकिन.

योगी आगे कहा कि इससे पहले भी आतंकी हमले होते थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती थी. जबकि मोदी जी के नेतृत्व में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान में घुसकर लिया गया. ये कोई पहली बार नहीं था, इससे पहले उरी हमले के बाद भी ऐसी ही कार्रवाई की गई थी. अमेठी पहुंचने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्‍वागत किया.

* स्‍मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया. उन्‍होंने कहा, जिस व्यक्ति को अमेठी ने सांसद बनाकर भेजा उसने बीते 5 सालों में अमेठी के विकास के लिए संसद में एक भी शब्द नहीं बोला. अगर उन्होंने मुंह खोला तो सिर्फ देश के प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द बोला. ईरानी ने कहा जिसको अमेठी ने इतना प्‍यार दिया, उसी ने वहां के विकास के लिए कुछ नहीं किया.

प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान वह मुंशीगंज आर्डिनेंस फैक्ट्री की नयी इकाई की आधारशिला रखेंगे. मोदी के स्वागत मे अमेठी भगवा रंग मे रंगी नजर आ रही है.लंबे समय से गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी में प्रधानमंत्री अनेक विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे. जिलाधिकारी अमेठी आर एम मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री रविवार शाम 5 बजे गौरीगंज के कौहार में 53729.69 लाख रुपये की 17 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे जिसमें 8 योजनाओं का शिलान्यास तथा 9 का लोकार्पण होगा.

यही पर प्रधानमंत्री एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में मोदी इससे पहले पांच मई 2014 में चुनावी सभा को संबोधित करने आये थे. उस चुनाव राहुल के खिलाफ भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी को तीन लाख वोट मिले थे. कांग्रेस अध्यक्ष को अमेठी में घेरने के लिए भाजपा पूरी रणनीति के साथ जुटी है और मोदी का चुनाव पूर्व दौरा उस रणनीति का अहम हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें