27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी इंवेस्टर्स समिट : योगी ने मुलायम को दिया न्योता

लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा संरक्षक मुलायम यादव को राजधानी लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इंवेस्टर्स मीट में आने का न्योता भेजा. मुलायम ने इस मीट में आने के लिए हामी भी भर दी है. हालांकि अभी तक योगी ने सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव […]

लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा संरक्षक मुलायम यादव को राजधानी लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली इंवेस्टर्स मीट में आने का न्योता भेजा. मुलायम ने इस मीट में आने के लिए हामी भी भर दी है. हालांकि अभी तक योगी ने सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती को न्योता नहीं भेजा है.

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इंवेस्टर्स मीट की तैयारियां जोरों पर हैं. आने वाली 21 और 22 फरवरी को समिट होने जा रही है. जिसमें देश विदेश के औद्योगिक घरानों के बड़े उद्योगपति हिस्सा लेंगे. यह आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा. योगी इस सम्मेलन में औद्योगिक घरानों के उद्योगपति के साथ ही राजनैतिक दलों के नेताओं को भी न्यौता दे रहे हैं। योगी ने विशेष तौर से आज औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और मंत्री सुरेश राणा को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को न्योता देने उनके आवास पर भेजा. सपा संरक्षक ने इस समिट में अपने आने पर भी सहमति दे दी है.
एक साल पहले राज्य में भाजपा की सरकार बनने के शपथ ग्रहण समारोह में भी मुख्यमंत्री योगी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती को न्योता भेजा था. इस कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश हिस्सा लिया था और वह वहां पर काफी देर तक रूके भी थे. लेकिन बसपा प्रमुख मायावती ने शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बनाए रखी. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही योगी सरकार अखिलेश यादव और मायावती को भी इस सम्मेलन में न्योता देगी. इस सम्मेलन का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. समिट में 5 हजार से अधिक निवेशकों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.
ऐसा माना जा रहा है कि इस सम्मेलन के जरिए राज्य में अरबों रुपये का निवेश होगा. निवेश खास तौर से इंफ्रास्ट्रक्चर, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन व पॉवर सेक्टर में होने की उम्मीद है. योगी सरकार ने यूपी इंवेस्टर्स समिट के लिए काफा तैयारियां की हैं. अमौसी एयरपोर्ट से बाहर से ही बड़ी पेंटिंग से लेकर सूर्य नमस्कार, अयोध्या का राम मंदिर, यूपी और खास तौर से लखनवी संस्कृति की झलग देखने को मिलेगी। इसके साथ ही सड़कों को खूबसूरत रौशनी से चमकाया जा रहा है, वहीं शहीद पथ के दोनों तरफ की दीवारों पर सैकड़ों खूबसूरत चित्र बनाए जा रहे हैं. क्योंकि निवेशक इसी रास्ते से सम्मेलन में हिस्सा लेने आएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें