27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जूता मार भाजपा सांसद और विधायक पर गिरेगी गाज, जानें कैसे शुरू हुई ”जूतम-जूती”

संत कबीरनगर/लखनऊ : उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर से भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार को जमकर मारपीट हुई. सांसद त्रिपाठी ने विधायक बघेल की जूता से पिटाई कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, संत कबीरनगर […]

संत कबीरनगर/लखनऊ : उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर से भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार को जमकर मारपीट हुई. सांसद त्रिपाठी ने विधायक बघेल की जूता से पिटाई कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, संत कबीरनगर से भाजपा सांसद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक बघेल के बीच सड़क निर्माण का श्रेय लेने को लेकर कहासुनी हो गयी. मामला इतना बढ़ा कि दोनों आपस में भिड़ गये. कहासुनी के दौरान बघेल ने कहा कि जूता निकालें. तब तक सांसद त्रिपाठी ने जूता निकाल लिया और विधायक बघेल की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया. मारपीट के दौरान भाजपा जिला प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि जिले के मेंहदावल क्षेत्र में सड़क निर्माण की शिला पट्टिका से सांसद का नाम गायब था, जिसे लेकर बवाल हुआ.

विधायक समर्थक बोले- बदला लेंगे, कलेक्टर दफ्तर में तोड़फोड़

मारपीट के बाद विधायक के करीब तीन हजार समर्थकों ने कलेक्टर के दफ्तर का घेराव किया और कहा कि वह राकेश सिंह के अपमान का बदला जरूर लेंगे. पुलिस अधिकारियों ने सांसद को सुरक्षा के मद्देनजर कलेक्टर के कमरे में बंद कर दिया. बघेल के आक्रोशित समर्थकों ने कलेक्टर के दफ्तर में भी जमकर तोड़फोड़ की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चलायी और त्रिपाठी की जान बचाने के लिए कलेक्टर के दफ्तर के पिछले गेट से उन्हें निकाला.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दोनों को किया तलब

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने मारपीट की घटना को गंभीरता से लिया है. उन्होंने सांसद त्रिपाठी और विधायक बघेल को लखनऊ तलब किया है. उन्होंने मारपीट की घटना को अशोभनीय एवं अमर्यादित आचरण बताया है. भाजपा जिलाध्यक्ष सेत भान राय ने कहा कि मैंने प्रदेश अध्यक्ष को घटनाक्रम से अवगत करा दिया है.

अखिलेश ने कहा- भाजपा में जूतों का सादर आदान-प्रदान

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में विश्व की सबसे अनुशासित राजनीतिक पार्टी का दावा करनेवाली भाजपा के सांसद और विधायक के मध्य जूतों का सादर आदान-प्रदान हुआ. यह आगामी चुनावों में अपनी हार से आशंकित भाजपा की हताशा है. सच तो यह है कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहे हैं.

सांसद त्रिपाठी ने शिलापट्ट में नाम न होने पर नाराजगी जतायी और पूछा- यह किसी गाइडलाइन में है.

विधायक बघेल बोले- ऐसा है, मुझसे बात कर लीजियेगा, मैंने लगवाया है… आप क्या हैं.

त्रिपाठी- मैं सांसद हूं.

बघेल- आप फंडामेंटल राइट्स के मुताबिक बात कर लीजियेगा.

त्रिपाठी- आपसे क्यों बात करूंगा.

बघेल- क्यों नहीं करेंगे.

त्रिपाठी- मैं इंजीनियर से बात करूंगा.

बघेल- विधायक का नाम है.

त्रिपाठी- आपसे बात क्यों करूं? अभी तुम्हारे जैसे कितने विधायकों को पैदा किया हूं.

बघेल- जूता निकालें क्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें