26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गाजियाबाद बिल्डिंग हादसा : मृतक के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) : गाजियाबाद में रविवार को पांच मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से कम से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कुछ अन्य घायल हो गए. इधर हादसे में मृतक और घायलों को लेकर मुआवजे की घोषणा की गयी है. मृतक के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार […]

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) : गाजियाबाद में रविवार को पांच मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से कम से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कुछ अन्य घायल हो गए. इधर हादसे में मृतक और घायलों को लेकर मुआवजे की घोषणा की गयी है. मृतक के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

इमारत मसूरी पुलिस थाना क्षेत्र के आकाश नगर में स्थित थी. पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को हादसे के तुरंत बाद घटनास्थल पर भेज दिया गया और राहत एवं बचाव अभियान चल रहा है.

आईजी लॉ ऐंड ऑर्डर (यूपी पुलिस) ने बताया जैसे ही जानकारी मिली, पुलिस घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वालों में थी. अभी तक 7 लोगों को बचाया जा चुका है. एकबार राहत एवं बचाव कार्य खत्म हो जाए, इस घटना के जिम्मेमदार लोगों के खिलाफ जांच की जाएगी. एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा , अब तक हमने एक शव बाहर निकाला है और मलबे में फंसे एक व्यक्ति को बचाया है. गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि कुछ मजदूरों को बाहर निकालने के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया.

इमारत के मलबे में और लोगों के दबे होने को लेकर इस समय कोई जानकारी नहीं है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक हफ्ते के भीतर हुई यह इस तरह की दूसरी घटना है. इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत एक दूसरी पांच मंजिला इमारत पर गिर गयी थी. हादसे में नौ लोग मारे गए थे. मृतकों में एक बच्चा और दो महिलाएं शामिल थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें