Advertisement

bollywood

  • May 23 2019 6:54AM
Advertisement

#ElectionResults2019 : गुरदासपुर सीट से सनी देओल ने 82459 मतों से कांग्रेस उम्‍मीदवार को हराया

#ElectionResults2019 : गुरदासपुर सीट से सनी देओल ने 82459 मतों से कांग्रेस उम्‍मीदवार को हराया

- गुरदासपुर सीट से भाजगक के सनी देओल ने 82459 मतों से कांग्रेस उम्‍मीदवार को हराया.

- मथुरा सीट पर हेमामालिनी 98 हजार से अधिक मतों से आगे

- सनी देओल पंजाब में गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ से 47,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. 

- रवि किशन 50 हजार वोटों से चल रहे हैं आगे

- मथुरा सीट से बीजेपी की हेमा मालिनी 13000 वोटों से आगे चल रही हैं. 

- उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के मनोज तिवारी 3000 वोटों से चल रहे हैं आगे 

- नॉर्थ वेस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस आगे चल रहे हैं.  उनका मुकाबला कांग्रेस के राजेश लिलोठिया और आम आदमी पार्टी के गुगन सिंह से है.  

- गोरखपुर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन 16 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 

- रामपुर सीट से जया प्रदा आगे चल रही हैं. उनका मुकाबला सपा के फायरब्रांड नेता और महागठबंधन के प्रत्याशी आजम खान से है. 

- गोरखपुर सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार रवि किशन आगे चल रहे हैं. 

- गुरदासपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल पीछे चल रहे हैं.

- रामपुर सीट से जया प्रदा पीछे चल रही हैं. 

- गोरखपुर सीट से बीजेपी के रवि किशन आगे चल रहे हैं. 

- गुरदासपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल आगे चल रहे हैं.

- उत्तरी मुंबई सीट से कांग्रेस की उर्मिला मातोंडकर पीछे चल रही हैं. 

लोकसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझान आने भी शुरू हो गये है.. इस बार का चुनाव एक तरह से फिल्मी रूप ले चुका है क्योंकि राजनीतिक दलों ने इस बार चुनाव जीतने के लिए बॉलीवुड और भोजपुरी स्टार्स पर दांव लगाया है. कई ऐसे बॉलीवुड स्टार हैं जो पहली बार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं कई ऐसे फिल्मी सितारें भी हैं जो इस मैदान के पुराने खिलाड़ी हैं और एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. 

सनी देओल : बॉलीवुड एक्‍टर और अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल भाजपा के टिकट पर पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है लेकिन इससे पहले लगातार इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा था. गुरदासपुर लोकसभा सीट से सनी देओल के खिलाफ कांग्रेस के सुनील जाखड़ खड़े हैं. अपने पिता धर्मेन्द्र के पदचिह्नों पर चलते हुए देओल ने भी इस बार राजनीति में कदम रखा. धर्मेन्द्र 2004 से 2009 के बीच बीकानेर से भाजपा सांसद रहे थे.

उर्मिला मातोंडकर : बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने जब से राजनीति में कदम रखा है तब से बॉलीवुड गलियारों में उनके नाम की खूब चर्चा हो रही हैं. उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर को उत्तरी मुंबई सीट से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. उर्मिला का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से है.

हेमा मालिनी : मथुरा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रत्याशी हेमा मालिनी की किस्मत भी दांव पर है. हेमा मथुरा की मौजूदा सांसद हैं. बॉलीवुड से राजनीति में आईं हेमा मालिनी साल 2004 में बीजेपी में शामिल हुई थीं. उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्‍मीदवार महेश पाठक और राष्ट्रीय लोक दल के कुंवर नरेंद्र सिंह से हैं. साल 2014 में हेमा मालिनी ने भारी वोटों से जीत दर्ज की थी.

दिनेश लाल यादव (निरहुआ) : भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ भोजपुरी इंडस्ट्री में हिट होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के साथ अपनी नई पारी शुरू कर रहे हैं. निरहुआ उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. आजमगढ़ सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाती है. इस सीट पर निरहुआ का मुकाबला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से है.

मनोज तिवारी : भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी पर भरोसा जताते हुए उन्हें एक बार फिर मैदान में उतारा है. दिल्ली में उत्तर पूर्वी सीट को पूर्वांचली बहुल सीट माना जाता है. साल 2014 में मनोज तिवारी ने भारी वोटों से इस सीट पर जीत हासिल की थी. मनोज तिवारी का मुकाबला कांग्रेस की शीला दीक्षित, AAP (आम आदमी पार्टी) उम्‍मीदवार दिलीप पांडे और बसपा के राजवीर सिंह से है.

रवि किशन : उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक गोरखपुर लोकसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ कहा जाता है. लेकिन साल 2018 में हुए उपचुनाव में यह ताज समाजवादी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद ने छीन लिया. इस बार भाजपा ने इस लो‍कसभा सीट से भोजपुरी और बॉलीवुड अभिनेता रवि किशन को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने मधुसूदन त्र‍िपाठी को अपना उम्‍मीदवार खड़ा किया है वहीं सपा ने रामभुआल निषाद को प्रत्‍याशी बनाया है.

जया प्रदा : बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्रि‍यों में शुमार जया प्रदा बीजेपी के टिकट पर उत्तर प्रदेश के रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला सपा के फायरब्रांड नेता और महागठबंधन के प्रत्याशी आजम खान से है. बता दें कि जया प्रदा इस सीट से 2 बार सांसद रह चुकी हैं. साल 2004 और 2009 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट पर कांग्रेस की नूर बानो को हराया था. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement