27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दलालों से जमीन बचाने की डीसी से लगायी गुहार

लोहरदगा : बाल्मीकि नगर के निवासियों ने उपायुक्त को आवेदन देकर प्लॉट नंबर 602 गैरमजरूआ आम जमीन को जमीन दलालों के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है. उपायुक्त को दिये ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 1818 में नगर पालिका की स्थापना हुई थी. उसी समय से हमारे पूर्वज दैनिक मजदूरी पर […]

लोहरदगा : बाल्मीकि नगर के निवासियों ने उपायुक्त को आवेदन देकर प्लॉट नंबर 602 गैरमजरूआ आम जमीन को जमीन दलालों के चंगुल से मुक्त कराने का अनुरोध किया है. उपायुक्त को दिये ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 1818 में नगर पालिका की स्थापना हुई थी. उसी समय से हमारे पूर्वज दैनिक मजदूरी पर नगर पालिका में मेहतर का कार्य करते थे तथा सरकारी जमीन पर हमारे पूर्वजों को नगर पालिका लोहरदगा द्वारा कच्चा घर बनवा कर आवास आवंटित किया गया था.

उनके संबंधित परिवार के लोग अभी भी कच्चे घर में रह रहे हैं. सरकार ने बाल्मीकि नगर वासियों के लिए दानपिंड करने को लेकर गैरमजरूआ आम के लिए जमीन आवंटन किया था. बाल्मीकि नगर में किसी की भी मृत्यु होने पर क्रिया कर्म गैरमजरूआ आम जमीन प्लॉट नंबर 602 पर पिंडदान किया जाता है. पिंड स्थान गैरमजरूआ जमीन को जमीन दलाल हड़पना चाह रहे हैं.

वे लोग धमकी भी दे रहे हैं. लोगों ने उचित कार्रवाई की मांग की है. ज्ञापन की प्रति एसडीओ, सीओ, कार्यपालक पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को भी दी गयी है. ज्ञापन में बबली कुमारी, हेमा देवी, सोनाली देवी, आरती देवी, सुजाता कुमारी, संजय राम, अक्षय करूवा, मुकेश कुमार मुखी सहित सैकड़ों लोगों के हस्ताक्षर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें