25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठवीं बोर्ड की परीक्षा में 7771 परीक्षार्थी शामिल

बच्चों को बताया गया िक यह परीक्षा मैट्रिक बोर्ड का पूर्वाभ्यास लोहरदगा : झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा संचालित आठवीं बोर्ड परीक्षा जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित की गयी. परीक्षा भंडरा प्रखंड के 31 विद्यालयों में आयोजित की गयी. इसमें 1079 परीक्षार्थी शामिल हुए. कैरो प्रखंड के 20 केंद्रों में 593 विद्यार्थी, किस्को प्रखंड के […]

बच्चों को बताया गया िक यह परीक्षा मैट्रिक बोर्ड का पूर्वाभ्यास
लोहरदगा : झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा संचालित आठवीं बोर्ड परीक्षा जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित की गयी. परीक्षा भंडरा प्रखंड के 31 विद्यालयों में आयोजित की गयी. इसमें 1079 परीक्षार्थी शामिल हुए.
कैरो प्रखंड के 20 केंद्रों में 593 विद्यार्थी, किस्को प्रखंड के 31 केंद्रों में 776 विद्यार्थी, कुड़ू प्रखंड के 46 केंद्रों में 1522 परीक्षार्थी, लोहरदगा प्रखंड के 53 केंद्रों में 2287 परीक्षार्थी, पेशरार प्रखंड के 30 केंद्रों में 270 परीक्षार्थी तथा सेन्हा प्रखंड के 37 केंद्रों में 1244 परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा के सफल संचालन के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ती की गयी थी. जिला शिक्षा पदाधिकारी उर्मिला कुमारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक सहित विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा केंद्रों का निरीक्षण किया गया.
इधर शहरी क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय में केंद्र का निरीक्षण डीइओ उर्मिला कुमारी ने किया. यहां वीक्षक के रूप में अरुण कुमार एवं अजय लाल द्वारा निरीक्षण किया गया. परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व वीक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को जानकारी दी गयी. बताया गया कि यह परीक्षा मैट्रिक बोर्ड का पूर्वाभ्यास है इससे डरने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सीखने की आवश्यकता है. मौके पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक किशोर कुमार वर्मा ने विद्यार्थी का हौसला अफजाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें