27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वच्छ शहर के लिए सहयोग जरूरी

लोहरदगा : लोहरदगा शहर को स्वच्छ बनाने और इसे अच्छी रैंकिग दिलाने में छात्राओं की भूमिका को लेकर महिला कॉलेज की छात्राओं को जागरूक किया गया. नगर परिषद के अधिकारियों ने छात्राओं से कहा कि 1969 नंबर पर कॉल करें जवाब में कॉल आयेगा. इससे स्वच्छता को लेकर नागरिकों की भागीदारी तय होगी. शहर में […]

लोहरदगा : लोहरदगा शहर को स्वच्छ बनाने और इसे अच्छी रैंकिग दिलाने में छात्राओं की भूमिका को लेकर महिला कॉलेज की छात्राओं को जागरूक किया गया. नगर परिषद के अधिकारियों ने छात्राओं से कहा कि 1969 नंबर पर कॉल करें जवाब में कॉल आयेगा. इससे स्वच्छता को लेकर नागरिकों की भागीदारी तय होगी. शहर में स्वच्छता पर नगरवासी अपनी राय दें. यदि नगर क्षेत्र में स्वच्छता अभियान अच्छी है तो शहरवासी अच्छे बोलेंगे, जिन्हें लगता है कि नगर में स्वच्छता की और आवश्यकता है तो वे अपनी प्रतिक्रिया देंगे.
स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में पिछले साल की तुलना में शहर की स्वच्छता में कितनी प्रगति हुई है इसे बताना है. फोन पर कम से कम पांच सवाल पूछे जायेंगे़ छात्राओं को जागरूक करने में सीटी मैनेजर नवीन भूषण कुल्लु, राजेश कुमार शामिल थे. इधर नगर पदाधिकारियों ने नदिया हिन्दू प्लस टू उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों को भी जानकारी दी.
मौके पर कहा गया कि इससे लोहरदगा की रैंकिग बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. स्वच्छता एक एप में मिली शिकायत और सुझाव पर अमल किया जा रहा है, ताकि लोहरदगा को स्वच्छता में अव्वल किया जा सके. मौके पर प्रो शमीमा खातून, राज किशोर प्रसाद, मधुबाला अग्रवाल, अवध किशोर मिश्रा, चंद्रशेखर चांद व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें