28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : डीसी ने अवैध ईंट भट्ठे को बंद करने का दिया आदेश

।। गोपी कुंवर ।। लोहरदगा : उपायुक्त अकांक्षा रंजन ने अवैध रूप से चल रहे सभी ईंट भट्ठों को बंद करने का आदेश दिया. डीसी ने बुधवार को समाहरणालय कक्ष में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक बुलाई थी.बैठक में जिले में चल रहे अवैध खनन, अवैध क्रशर, ईंट भट्ठा,बालू स्‍टॉक पर लगाम लगाने को […]

।। गोपी कुंवर ।।

लोहरदगा : उपायुक्त अकांक्षा रंजन ने अवैध रूप से चल रहे सभी ईंट भट्ठों को बंद करने का आदेश दिया. डीसी ने बुधवार को समाहरणालय कक्ष में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक बुलाई थी.बैठक में जिले में चल रहे अवैध खनन, अवैध क्रशर, ईंट भट्ठा,बालू स्‍टॉक पर लगाम लगाने को लेकर डीसी ने कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया. इसमें नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दूरस्थ क्षेत्रों में 15 दिन के भीतर अवैध क्रशर बंद कराने का निदेश सहायक खनन पदाधिकारी को दिया.

बैठक में अवैध खनन को लेकर किये गये छापेमारी की रिपोर्ट देने और अवैध बॉक्साइट खनन को लेकर छापेमारी तेज करने व औचक निरीक्षण कर उसका रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निदेश दिया. वहीं अवैध खनिज परिवहन की भी जांच समय-समय पर करने का निर्देश डीसी ने दिया.बैठक में सहायक खनन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जिन ईंट भट्ठा के मालिकों द्वारा राशि नहीं चुकायी गयी है उन पर एफआईआर दर्ज किया जाए. बालू स्‍टॉक के मालिकों का लाइसेंस चेक करते हुए यार्ड का भी निरीक्षण करने का निर्देश डीसी ने दिया.

श्रम अधीक्षक को निर्देश दिया कि जिले में बाल मजदूरी को लेकर निरंतर छापेमारी की जाए. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा, जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, सहायक खनन पदाधिकारी, वाणिज्यकर उपायुक्त, श्रम अधीक्षक, कनीय अभियंता पर्यावरण व अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें