28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा : ठेकेदार से रंगदारी वसूलने आये चार लोग हथियार के साथ गिरफ्तार

लोहरदगा : जिले में सड़क निर्माण कार्य करा रहे एक ठेकेदार से पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी लेने पहुंचे चार लोगों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया. इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविन्द्र कुमार वर्मा एवं थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी […]

लोहरदगा : जिले में सड़क निर्माण कार्य करा रहे एक ठेकेदार से पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी लेने पहुंचे चार लोगों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया. इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविन्द्र कुमार वर्मा एवं थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी अवैध हथियारों के साथ लोहरदगा में किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के लिए गाड़ी से घुम रहे है.

उन्‍होंने बताया कि प्राप्‍त सूचना पर त्वरित कारवाई करने का निर्देश प्राप्त हुआ. जिसके आलोक में शंख नदी पुलिस पिकेट के पास आने जाने वाले वाहनो की जांच शुरू की गयी. समय करीब 3:45 बजे लोहरदगा की ओर से आ रही एक सवारी गाड़ी नंबर जेएच 07सी 8706 पर सवार लोग पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे. जिसे दौड़ाकर पुलिस पकड़ लिया.

उस सवारी गाड़ी में चार अपराधी देवधन किसान उर्फ ओम जयशंकर किसान पिता- छट्टू किसान, ग्राम- सरईटोली, थाना- सुरसांग, जिला- गुमला, समीमुल्ला शाह, पिता- बदरूद्दीन शाह, ग्राम-महुआटोली, थाना- सुरसांग, जिला- गुमला, डेविड मिंज, पिता- पिलकिस मिंज, ग्राम- तुरमुंगा डूमरटोली, थाना- सुरसांग, जिला- गुमला और सवारी गाड़ी का चालक भज्जू भगत, पिता- हौवड़ा भगत, ग्राम- डोम्बाबीरा, थाना- पालकोट, जिला- गुमला को रिवाल्वर के साथ गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ करने पर गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि वे लोग रिवाल्वर का भय दिखाकर ठिकेदारों या व्यवसायियों से पैसा वसूली करते हैं. पैसा वसूली के लिए ही लोहरदगा आये थे. पूर्व में देवधन किसान हत्या तथा पुलिस पर फायरिंग के केस में दो बार जेल जा चुका है. गिरफ्तार चारो अपराधियो के विरूद्ध लोहरदगा थाना काण्ड संख्या 137/18 दिनांक 18.06.2018, धारा 25 1बीए/26/35 आर्म्स एक्ट दर्ज किया गया है.

अपुष्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार अपराधियो के किसी उग्रवादी संगठन से जुड़े होने की संभावना है, जिसके संदर्भ में छानबीन की जा रही है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री वर्मा ने बताया कि इस छापामारी दल में पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद, सअनि सुधीर सिंह, संदीप कुमार सिंह, कामेश्वर शर्मा, सत्य किशोर कुमार, राजीव कुमार शामिल थे. इन अपराधियो के पास से पुलिस को एक छ: राउंड का देशी रिवाल्वर, सात मोबाईल सेट, एक सवारी गाड़ी मिली है. पुलिस मामले की विस्तृत पड़ताल कर रही है. गिरफ्तार अपराधियो को जेल भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें