Advertisement

lakhisarai

  • Aug 19 2019 8:25AM
Advertisement

लखीसराय : पटरी पर गिरा पेड़, युवक की सतर्कता से टला हादसा

लखीसराय : पटरी पर गिरा पेड़, युवक की सतर्कता से टला हादसा
कजरा (लखीसराय) : कजरा में शनिवार की देर प्रेमजीत कुमार नामक युवक की सतर्कता से एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गयी. प्रेमजीत ने शनिवार की देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे कजरा-अभयपुर रेलखंड के बीच पोल संख्या-386/8 अप डाउन रेल पटरी पर एक बड़ा शीशम का पेड़ गिरा हुआ देखा, इसकी जानकारी देने के लिए दौड़ते हुए लगभग आधा किमी दूर कजरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात वरीय स्टेशन मास्टर प्रताप मंडल को दिया. अप रेल पटरी पर शीशम का बड़ा पेड़ गिरा रहने की सूचना मिलते ही वरीय स्टेशन मास्टर प्रताप मंडल स्वयं, रेलकर्मी पोर्टर सुरेश साह के साथ स्थल पर पहुंचकर स्थिति को देखा और तुरंत इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी. 
 
रेल पटरी पर शीशम का बड़ा पेड़ गिर जाने के कारण लगभग एक घंटे तक अप व डाउन रेल लाइन पर परिचालन बाधित रहा. 53040 अप हावड़ा जयनगर पैसेंजर को अभयपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. रेलकर्मी ने बताया कि शनिवार की रात में ग्रामीणों के सहयोग से पटरी से पेड़ हटाया गया और लगभग एक घंटे बाद परिचालन शुरू किया गया.
 
रात 11 बजे आधा किमी दौड़ स्टेशन को दी सूचना

बोला प्रेमजीत
 
प्रेमजीत  ने बताया कि रात में हल्की बारिस के साथ हवा भी थी. लगभग साढ़े ग्यारह बजे  घर में पढ़ रहा था कि अचानक कुछ गिरने की तेज आवाज आयी, घर का खिड़की खोलकर  देखा तो अप रेल पटरी पर एक विशाल शीशम का पेड़ गिर गया है. अगर उस समय कोई  ट्रेन आ जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी, दुर्घटना की आशंका को देखते हुए  कजरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन मास्टर को जानकारी दी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement