Advertisement

lakhisarai

  • Jul 19 2019 7:30AM
Advertisement

जख्मी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

 लखीसराय : सड़क हादसे में विगत 29 जून को घायल हुए जख्मी की बुधवार को पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिसका शव टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत दामोदरपुर पहुंचते ही ग्रामीणों ने मंडल कारा के पीछे बाइपास को जाम कर दिया. लगभग दो घंटे तक जाम रहने के बाद बीडीओ व कवैया थानाध्यक्ष के समझाने के बाद जाम को हटाया जा सका था. 

 
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार टाउन थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव निवासी जद्दू पासवान का 40 वर्षीय पुत्र पहाड़ी पासवान विगत 29 जून को लखीसराय बाजार से काम करके साइकिल से अपने गांव दामोदरपुर जा रहा था. 
 
इसी दौरान एक कार ने उसे धक्का मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जिसे सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया था. गुरुवार को पहाड़ी पासवान का शव गांव पहुंचने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने परिजनों को मुआवजा दिये जाने की मांग को लेकर बाइपास सड़क को जाम कर दिया. 
 
जाम की सूचना मिलने पर बीडीओ नीरज कुमार, कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार एवं दामोदरपुर पंचायत के मुखिया राजबल्लभ यादव के द्वारा जाम स्थल पहुंच मृतक के परिजनों को समझाने तथा तत्काल कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये नगद देने के साथ ही जल्द ही राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस हजार रुपये  देने के आश्वासन के बाद जाम को हटाया जा सका. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement