32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरआइटी के विद्यार्थियों का हंगामा, की तालाबंदी

कोडरमा बाजार : राम गोविंद पॉलिटेक्निक(आरपीआइ) व रामगोविंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आरआइटी) के छात्रों ने सोमवार को जम कर हंगामा किया. यही नहीं छात्रों ने दोनों कॉलेजों में तालाबंदी कर शिक्षकों व कर्मियों को बंधक बना लिया. हालांकि, पुलिस और कॉलेज प्रशासन द्वारा आश्वासन देने के बाद छात्र शांत हुए और फिर ताला खुला. आरपीआइ […]

कोडरमा बाजार : राम गोविंद पॉलिटेक्निक(आरपीआइ) व रामगोविंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आरआइटी) के छात्रों ने सोमवार को जम कर हंगामा किया. यही नहीं छात्रों ने दोनों कॉलेजों में तालाबंदी कर शिक्षकों व कर्मियों को बंधक बना लिया. हालांकि, पुलिस और कॉलेज प्रशासन द्वारा आश्वासन देने के बाद छात्र शांत हुए और फिर ताला खुला.

आरपीआइ के छात्रों ने बताया कि सेमेस्टर 2, 4 व 6 के झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय रांची द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने की निर्धारित अंतिम तिथि 15 जून समाप्त हो जाने के बावजूद फॉर्म नहीं भरा जा रहा है. यही नहीं पिछले महीने बीटेक आठवें सेमेस्टर (फाइनल ईयर) की परीक्षा राज्य के अधिकांश कॉलेजों में पूरी हो चुकी है, मगर इस कॉलेज की विनोबा भावे विश्वविद्यालय से मान्यता नहीं मिलने के कारण हम सभी विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गये. अब कॉलेज प्रशासन हाइकोर्ट में मामला विचाराधीन होने की बात कह रहा है.
हंगामे के बाद कॉलेज पहुंचे उप प्राचार्य शिशिर झा ने विद्यार्थियों को एक सप्ताह के अंदर समस्या का समाधान किये जाने का आश्वासन दिया, पर छात्रों ने इसे लिखित रूप में देने की मांग की. इस पर असमर्थता जताने पर छात्र और आक्रोशित हो गये और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शिक्षकों और कर्मियों को कॉलेज के अंदर बंद कर मुख्य द्वार में तालाबंदी कर दी. बाद में छात्र कॉलेज के चेयरमैन को बुलाने की मांग करने लगे. हंगामे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस व चेयरमैन रवींद्र कुमार राय के द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद छात्र शांत हुए.
खराब नहीं होने दिया जायेगा छात्रों का भविष्य : चेयरमैन
कॉलेज के चेयरमैन रवींद्र कुमार राय ने बताया कि किसी भी हाल में छात्रों का भविष्य खराब होने नहीं दिया जायेगा. हर हाल में परीक्षा ली जायेगी. उन्होंने कहा कि यदि कॉलेज की मान्यता नहीं थी तो स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एवं झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जेटीयू- झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी) सेमेस्टर एक से पांच तक विद्यार्थियों की परीक्षा क्यों लेती रही.
बोर्ड ने छात्रों का रजिस्ट्रेशन क्यों किया और काउंसेलिंग के माध्यम से विद्यार्थियों का नामांकन संस्था में कैसे होते रहा. अब जब विद्यार्थी अंतिम वर्ष में पहुंच चुके हैं तो बोर्ड नियम और कानून की बात कर रहा है. उन्होंने कहा कि मामला हाइकोर्ट में विचाराधीन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें