36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना निबंधन चल रहे तीन जांच घर सील

पटना जांच घर, एनएन पैथोलॉजी व अंकित जांच घर पर हुई कार्रवाई झुमरीतिलैया : शहर में नियम कानून को ताक पर रख धड़ल्ले से चल रहे जांच घरों पर सोमवार को कार्रवाई हुई. स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए डाॅक्टर गली व राजगढ़िया रोड में बिना निबंधन के चल रहे […]

पटना जांच घर, एनएन पैथोलॉजी व अंकित जांच घर पर हुई कार्रवाई

झुमरीतिलैया : शहर में नियम कानून को ताक पर रख धड़ल्ले से चल रहे जांच घरों पर सोमवार को कार्रवाई हुई. स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए डाॅक्टर गली व राजगढ़िया रोड में बिना निबंधन के चल रहे तीन जांच घरों को सील कर दिया. पूरी कार्रवाई सीएस डाॅ हिमांशु भूषण बरवार के नेतृत्व में हुई.
जानकारी के अनुसार शहर में बिना निबंधन के काफी संख्या में जांच घर संचालित होने की शिकायत सामने आ रही थी. यही नहीं कई बार मरीजों के जान से खिलवाड़ होने का मामला भी सामने आ रहा था. इसी को ध्यान में रखते हुए बीते दिन निजी अस्पतालों, पैथोलॉजी सेंटर, अल्ट्रासाउंड सेंटर आदि का जांच का निर्देश दिया गया था. इस निर्देश पर बीते दिन जांच के दौरान गड़बड़ी मिलने पर ओम सांईं अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया गया था. सोमवार को एक बार फिर जांच टीम ने छापामारी शुरू की. अलग-अलग दो टीमें डाॅक्टर गली व राजगढ़िया रोड पहुंची.
डाॅक्टर गली में पहुंची टीम में डीएस डाॅ आर कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी डीटीओ संतोष सिंह, डीपीएम समरेश सिंह, डीयूएचएम विनीत कुमार व राजगढ़िया रोड में पहुंची टीम में सीएस डाॅ हिमांशु बरवार, कार्यपालक दंडाधिकारी नरेश रजक, पवन कुमार शामिल थे. जांच के दौरान डाॅक्टर गली में अंकित जांच घर व राजगढ़िया रोड में एनएन पैथोलॉजी व पटना जांच घर बिना किसी निबंधन के संचालित पाया गया, जबकि यहां मरीजों की जांच से संबंधित रजिस्टर मौजूद मिला. बिना किसी डॉक्टर की मौजूदगी के जांच घर को संचालित किया जा रहा था.
नियमानुसार जांच घर में डॉक्टर के कंसेंट से लैब टेक्नीशियन जांच में सहयोग करते हैं, पर यहां किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा था. प्रशासनिक कार्रवाई से पूरे शहर में हड़कंप मचा है. कई जांच घर संचालक सेंटर बंद कर फरार हो गये. इधर, जानकारी सामने आयी है कि शहर में मात्र 15 जांच घर ही निबंधित हैं, जिसमें से तीन चार का लाइसेंस रिन्युअल नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें