25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंदूरिया समाज का पांचवां सम्मेलन आयोजित, एकजुट रहने से समाज या संगठन को पहचान मिलती है : शालिनी

झुमरीतिलैया : सिंदूरिया समाज का पांचवां महा सम्मेलन मंगलवार को पंजाबी धर्मशाला में हुआ. उद्घाटन अखिल भारतीय सिंदूरिया महासभा के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार निराला ने किया. मुख्य अतिथि के रूप में जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता शामिल हुई. मौके पर उन्होंने कहा कि सिंदूरिया समाज में लोग भले ही गिनती में कम हों, […]

झुमरीतिलैया : सिंदूरिया समाज का पांचवां महा सम्मेलन मंगलवार को पंजाबी धर्मशाला में हुआ. उद्घाटन अखिल भारतीय सिंदूरिया महासभा के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार निराला ने किया. मुख्य अतिथि के रूप में जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता शामिल हुई. मौके पर उन्होंने कहा कि सिंदूरिया समाज में लोग भले ही गिनती में कम हों, किंतु ये अपने गुणों व कर्मों के माध्यम से सभी के ऊपर राज करने में सक्षम है. उन्होंने एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा कि बेटा व बेटी में फर्क नहीं करें.
कहा कि एकजुट रहने से किसी समाज या संगठन को पहचान मिलती है. अरविंद निराला ने कहा कि जहां भी सिंदूरिया समाज की आबादी है, चिह्नित करके महासभा से जोड़ने का प्रयास और तेज किया जायेगा. झारखंड के सिंदूरिया समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग सरकार से की जायेगी.
संस्थापक संरक्षक उत्तम कुमार गुप्ता ने कहा कि नशामुक्त, दहेज मुक्त, बाल विवाह, बाल मजदूरी पर रोक लगायी जाये. गोपाल दास गुप्ता कोलकाता ने कहा कि हर प्रदेश में महासभा का मजबूत संगठन हो. एक बैनर के नीचे सभी को आना होगा. इससे पूर्व समाज के पदाधिकारियों ने अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.
बच्ची रानी, ऋषि, वैष्णवी, यशराज, कामना व मुस्कान ने एक से बढ़ कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया. इसके बाद समाज के मेधावी बच्चों व महिलाओं को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया.
मौके पर अध्यक्ष शीतल लाल, उपाध्यक्ष सुभाष प्रसाद गुप्ता, कोषाध्यक्ष सुनील प्रसाद गुप्ता, संरक्षक आनंदी प्रसाद गुप्ता, संगठन मंत्री शंकर प्रसाद गुप्ता, रंजीत लाल, अजय प्रसाद गुप्ता, मंजीत प्रसाद गुप्ता, मनोज दास, लक्ष्मण दास, रंजीत गुप्ता, अमरजीत गुप्ता, पप्पू लाल, मुकेश कुमार, मुन्ना लाल, प्रदीप लाल, बालदेव लाल, रवि लाल, राहुल कुमार, विनय कुमार, रवि नरेश मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें