25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाइक चोरी की घटना को अंजाम देनेवाले गिरोह का पर्दाफाश, आइटीआइ का छात्र था गिरोह का सरगना

कोडरमा: तिलैया पुलिस ने बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देनेवाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस गिरोह के तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं शनिवार देर रात हुई छापेमारी में दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. गिरफ्तार पांचों आरोपियों को रविवार शाम जेल भेज […]

कोडरमा: तिलैया पुलिस ने बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देनेवाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस गिरोह के तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं शनिवार देर रात हुई छापेमारी में दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. गिरफ्तार पांचों आरोपियों को रविवार शाम जेल भेज दिया गया.

गिरफ्तार आरोपियों में आरागारो चंदवारा निवासी पप्पू यादव, तिलैया बस्ती निवासी धीरज कुमार, पानी टंकी रोड निवासी प्रीतम वर्मा, तिलैया बस्ती निवासी प्रदीप कुमार व जयनगर उदालो निवासी रोहित कुमार शामिल हैं. पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि इस गिरोह का सरगना पप्पू यादव है और वही इस गिरोह को संचालित करते हुए आये दिन बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था. पप्पू शहर के गझंडी रोड में संचालित एक निजी संस्थान में आइटीआइ का छात्र है. उसके पिता के अलावा गिरफ्तार एक अन्य आरोपी रोहित के पिता बिजली विभाग में कार्यरत हैं.

यही नहीं गिरफ्तार रोहित विद्युत विभाग में कांट्रैक्ट के आधार पर कार्य कर रहा था. गिरफ्तार आरोपियों से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने चोरी की दो बाइक बरामद की है. वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी व बाइक की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

जानकारी के अनुसार जिले के विभिन्न जगहों व शहर में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं हो रहीं थीं. इसी दौरान गत दिनों झांझरी गली में एक शिक्षक की बाइक की चोरी के मामले में जांच करते हुए पैंथर जवानों को कुछ सुराग मिले. इसके आधार पर पुलिस टीम ने जांच शुरू की. तिलैया थाना प्रभारी कामेश्वर ठाकुर के निर्देश पर एसआइ नरेश रजक व अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने जगह-जगह छापेमारी की, तो पहले तीन आरोपी पकड़े गये. पूछताछ में अन्य आरोपियों का नाम सामने आया. इसके बाद दो अन्य की गिरफ्तारी हुई. पुलिस ने धीरज कुमार के पास से एक अपाचे (जेएच-12-एच-4304) व पैशन प्रो ( बीआर-01-बीइ-6888) बरामद किया. फिलहाल पुलिस बरामद बाइक के नंबर का सत्यापन कर रही है.

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के क्रम में कई और जानकारी प्राप्त हुई, जिसके आधार पर कार्रवाई जारी है. जल्द ही इस पूरे गिरोह का उद्भेदन किया जायेगा. पुलिस ने पूरे मामले को लेकर थाना कांड संख्या 345/17 दर्ज किया है.
आरोपियों को रिमांड पर लेगी पुलिस
जानकारी यह भी सामने आ रही है कि पुलिस ने बरामद दो बाइक के अलावा छापेमारी के दौरान बाद में रविवार को दो अन्य बाइक भी बरामद किया है. हालांकि, पुलिस पदाधिकारी इस संबंध में बोलने से बच रहे हैं. इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जेल भेजे गए अभियुक्तों को पुलिस रिमांड पर भी लेने की तैयारी में है. ज्ञात हो कि शहर के अंदर पिछले दो माह में करीब एक दर्जन बाइक की चोरी हो चुकी है. बाइक चोर पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे. ऐसे में पुलिस पूरे गिरोह के सफाया को लेकर काम करना चाह रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें