28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरएलएसवाइ कॉलेज में पेड़ काटने का मामला तूल पकड़ा

कोडरमा: आरएलएसवाइ कॉलेज झुमरीतिलैया में बिना वन विभाग से एनओसी लिए आधा दर्जन से अधिक शीशम का पेड़ काटने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में आरएलएसवाइ कॉलेज स्नातक प्रभाग के प्राचार्य डाॅ जेपी यादव ने वन प्रमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि स्नातक प्रभाग के परिसर में खाता सं-11 और […]

कोडरमा: आरएलएसवाइ कॉलेज झुमरीतिलैया में बिना वन विभाग से एनओसी लिए आधा दर्जन से अधिक शीशम का पेड़ काटने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में आरएलएसवाइ कॉलेज स्नातक प्रभाग के प्राचार्य डाॅ जेपी यादव ने वन प्रमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि स्नातक प्रभाग के परिसर में खाता सं-11 और 18, प्लॉट सं-168,169,170 और 174 पर पेड़ लगे हुए है, जिसमें आठ शीशम की पेड़ की कटाई अवैध रूप से इंटर महाविद्यालय के सचिव प्रो अजय प्रताप सिंह और इंटर के प्राचार्य हलधर प्रसाद द्वारा करायी गयी है.

प्राचार्य ने वन प्रमंडल के पदाधिकारी को जमीन से संबधित दस्तावेज, लगान रसीद और कटे हुए पेड़ का फोटोग्राफ सौंपा है. इसकी प्रतिलिपि डीसी और एसपी को भी दिया गया है.

डीएफओ ने कहा
बिना परमिट परिवहन किया, तो होगी कार्रवाई
आरएलएसवाई कॉलेज में पेड काटने व उसके परिवहन परमिट से संबंधित कोई आवेदन वन विभाग को नहीं दिया गया है और न ही किसी तरह का परमिट जारी की गयी है. उक्त जानकारी रेंज ऑफिसर सत्येंद्र कुमार चौधरी ने दी. इस संबंध में डीएफओ एमके सिंह ने कहा कि किसी के निजी जमीन में पेड़ काटने से संबंधित मामले में वन विभाग का हस्तक्षेप नहीं है. उन्होंने कहा कि लोग काटने व उसके परिवहन के लिए पहले ही आवेदन करते हैं. डीएफओ ने कहा कि यदि बिना परमिट यहां से कटे हुए पेड़ का परिवहन किया जाता है, तो वन अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
इंटर के प्राचार्य ने कहा
सुरक्षा के मद्देनजर सूखे पेड़ों को कटवाया गया
इंटर प्रभाग के प्रचार्य हलधर प्रसाद से इस संबंध में पूछे जाने पर बताया कि विद्यार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर कॉलेज परिसर से सूखे पेडों को कटवाया गया है. प्रचार्य हलधर प्रसाद जीवित पेड़ों को काटे जाने के आरोप से इंकार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें