27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजमनगर प्रखंड नाजिर व बीसी पर संगीन आरोप, जांच कराने की मांग

कटिहार : आजमनगर प्रखंड के नाजिर संजय कुमार व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अमित शर्मा पर प्रखंड मुख्यालय स्थित सरकारी आवास से सेक्स रैकेट चलाये जाने का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर इससे संबंधित वीडियो व तस्वीर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. वहीं आरोपित नाजिर व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर शुक्रवार को अपने कार्यालय से गायब […]

कटिहार : आजमनगर प्रखंड के नाजिर संजय कुमार व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अमित शर्मा पर प्रखंड मुख्यालय स्थित सरकारी आवास से सेक्स रैकेट चलाये जाने का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर इससे संबंधित वीडियो व तस्वीर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. वहीं आरोपित नाजिर व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर शुक्रवार को अपने कार्यालय से गायब रहे.

जन सहयोग फाउंडेशन के सचिव इंजीनियर शाह फैशल शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर मामले की पड़ताल किये, तो पाया कि 20 जून की शाम को सरकारी आवास में लड़कियों के साथ संदिग्ध अवस्था में नाजिर व बीसी पाये गये थे. ग्रामीणों के विरोध पर नाजिर, बीसी समेत एक लड़की भागने में सफल हो गयी, जबकि एक लड़की पकड़ी गयी.
उसे आजमनगर थाना पुलिस लेकर आयी, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया गया. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि नाजिर व बीसी को संदिग्ध अवस्था में पाये जाने पर लोगों ने पुरजोर तरीके से इसका विरोध किया. एक लड़की मौके से फरार हो गयी, तो अन्य एक को थाने पूछताछ के लिए लाया गया.
उसके बाद उसे छोड़ दिया गया. उन्होंने इस मामले में नाजिर व बीसी पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ बर्खास्त करने की मांग की है. इधर जनप्रतिनिधियों के आवाज उठाने के बाद प्रशासनिक महकमे में मामले की सत्यता प्राप्ति को लेकर विभागीय स्तर पर कसरत शुरू हो गयी. जानकारी के मुताबिक 20 जून की शाम प्रखंड क्षेत्र में बात फैलने लगी कि नाजिर आवास में प्रखंड नाजिर व बीसी अमित शर्मा दोनों एक ही कमरे में दो लड़कियों के साथ हैं अौर बाहर से नाजिर आवास में ताला बंद है.
इन बातों की सत्यता की पुष्टि को लेकर लोगों का जुटान नाजिर आवास के बाहर होने लगा. आवास के बाहर लोगों को जुटता देख दोनों लड़कियां नाजिर आवास के पिछले हिस्से से कूद कर भागने लगीं. एक लड़की के मौके से भाग जाने व दूसरे को लोगों द्वारा पकड़कर थाने के सुपुर्द करने की बात जनप्रतिनिधियों ने कही है. जनप्रतिनिधियों के संगीन आरोप के बाद प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को गहमागहमी का आलम बना रहा. इसकी जांच को लेकर विभागीय स्तर पर कसरत शुरू कर दी गयी है.
नाजिर व बीसी के तबादले की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
आजमनगर : प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित प्रखंड नाजिर संजय कुमार व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अमित शर्मा के तबादले की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे जनप्रतिनिधियों ने नाजिर व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पर संगीन आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए तबादले की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.
मामले में उप प्रमुख अनिफुल उर्फ उदुल ने पत्रकारों को लिखित व मौखिक बयान देते हुए बताया है कि 20 जून की शाम लगभग पांच बजे के बाद जानकारी मिली की प्रखंड नाजिर संजय कुमार के आवास के पिछले हिस्से से दो लड़कियों को कूद कर भागते हुए देखा गया. इसकी सूचना बीडीओ व एसडीओ को दी गयी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसको लेकर 21 जून की सुबह प्रखंड कार्यालय के समक्ष आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया गया.
अगर अविलंब दोनों का तबादला नहीं किया जाता है, तो आंदोलन किया जायेगा. नाजिर आवास में ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अमित शर्मा के भी रहने की बात चर्चा में है. इस बाबत नाजिर व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ने अपने ऊपर लगे संगीन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए बदनाम करने की साजिश किया जाना बताया. प्रदर्शन करने वालों में उप प्रमुख अनिफुल उर्फ उदुल, मो सैय्याद आलम उर्फ पिंकू, राकेश पोद्दार, परवेज आलम, ललन विश्वास, डॉ भरत राय सहित कई लोग शामिल थे.
जांच की जा रही
जनप्रतिनिधियों द्वारा नाजिर व बीसी पर जिन बिंदुओं पर आरोप लगा प्रदर्शन किया गया है. उक्त बिंदुओं की जांच विभागीय स्तर पर की जा रही है. मैं मुख्यालय से गायब नहीं हूं. प्रखंड नाजिर बीते कई वर्षों से आजमनगर में ही डटे हुए हैं. उनके तबादले की प्रक्रिया को लेकर वरीय अधिकारियों से निर्देश प्राप्ति के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.
हिमांशु भूषण, बीडीओ, आजमनगर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें