Advertisement

katihar

  • Mar 19 2019 7:53AM
Advertisement

मतदान के लिए महिला व पुरुष मतदाताओं को आगे आने की जरूरत: डीएम

 कटिहार :  लोकसभा निर्वाचन के अवसर पर मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उन्हें प्रेरित करने के उद्देश्य से सोमवार को जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में महिला मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. 

 
स्वीप कोषांग की ओर से दावा किया है कि जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के पोषक क्षेत्रों में आंगनबाड़ी सेविका एवं आशा कार्यकर्ताओं एवं जीविका के दीदियों ने सभी 27 संकुल क्षेत्रों में महिला मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी है. जिसके माध्यम से बड़ी तादाद में लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया.
 
 शहरी क्षेत्र के अंतर्गत स्थानीय डेहरिया स्थित श्रम संसाधन विभाग के कार्यालय के प्रांगण से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी पूनम ने आंगनबाड़ी सेविका एवं आशा कार्यकर्ताओं की रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.
 
 मौके पर उन्होंने कहा कि कटिहार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए 18 अप्रैल को मतदान की तिथि निर्धारित है. सभी का उद्देश्य है कि इस जिले के सभी पुरुष एवं महिला मतदाता निर्धारित तिथि को मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. 
 
यह कार्यक्रम लोकसभा चुनाव के अवसर पर स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किये गये है. उन्होंने कहा कि जिले के 2850 आंगनबाड़ी केंद्रों के पोषक क्षेत्रों में आशा कार्यकर्ताओं एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं तथा  एवं 27 संकुल क्षेत्रों में जीविका की दीदीयों ने महिला मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया है. 
 
जिससे प्रेरित होकर न केवल जिले की सभी महिलाएं अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगी. बल्कि उसके साथ-साथ पुरुष मतदाता भी मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति प्रेरित होंगे. 
 
डीएम अपील करते हुए कहा कि मतदान के दिन इस जिले का वोटिंग प्रतिशत सर्वोत्तम रहे. इसके लिए जिला स्वीप कोषांग की ओर से विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. रैली डहेरिया से निकल कर शिव मंदिर चौक, पानी टंकी चौक, एमजी रोड होते हुए शहीद चौक पहुंच कर समाप्त हुयी. 
 
इस मौके पर पर उप विकास आयुक्त अमित कुमार पांडे, सिविल सर्जन मो मुर्तजा आलम, सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार,  जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ब्रजेश कुमार विकल, बाल विकास परियोजना की जिला प्रोग्राम पदाधिकारी बेबी रानी, श्रम अधीक्षक विनोद प्रसाद, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बसंती पासवान, स्वास्थ्य समिति के पदाधिकारी राजेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी केंद्रों की सेविका एवं आशा कार्यकर्ता उपस्थित थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement