27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नल-जल व पीसीसी योजना में फर्जी बिल पर पैसे की मची है लूट

भभुआ : सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना आज पंचायत स्तर पर लूट खसोट की योजना बन गयी है. रामपुर प्रखंड के अमाव पंचायत में नल-जल व पीसीसी सड़क निर्माण में फर्जी बिल लगाकर पैसे के लूट खसोट का मामला उजागर हुआ है. वार्ड सदस्यों की शिकायत पर जब डीएम ने जिला पंचायती राज […]

भभुआ : सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना आज पंचायत स्तर पर लूट खसोट की योजना बन गयी है. रामपुर प्रखंड के अमाव पंचायत में नल-जल व पीसीसी सड़क निर्माण में फर्जी बिल लगाकर पैसे के लूट खसोट का मामला उजागर हुआ है. वार्ड सदस्यों की शिकायत पर जब डीएम ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी के माध्यम से भभुआ अनुमंडल के एसडीएम जनमेजय शुक्ला से अमाव पंचायत के नल-जल योजना व पीसीसी सड़क निर्माण की जांच करायी, तो चौंकानेवाले मामले सामने आये हैं.

जांच में जो मामले सामने आये हैं उसके मुताबिक भभुआ के तीन दुकानों का फर्जी बिल लगाकर पैसे की निकासी की गयी है. वहीं उक्त मामले में जांच के लिए एसडीएम द्वारा बीडीओ को चार बार पत्र लिखा गया. लेकिन, जांच के लिए बीडीओ द्वारा जरूरी कागजात उपलब्ध नहीं कराये गये, जिसके बाद एसडीएम ने रामपुर बीडीओ के खिलाफ सख्त अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है.
एसडीएम ने चार बार लिखा पत्र, बीडीओ ने जांच के लिए नहीं दिये कोई कागजात : खास बात यह कि उक्त मामले में डीएम के आदेश पर जांच कर रहे एसडीएम जनमेजय शुक्ला ने रामपुर बीडीओ अरविंद कुमार को अमाव पंचायत के उक्त योजनाओं की जांच के लिए चार बार पत्र लिखकर संबंधित कागजात की मांग की.
लेकिन, वहां के बीडीओ द्वारा एसडीएम के चार बार पत्र लिखे जाने के बावजूद एक भी पत्र का न जवाब दिया गया और ना ही जांच के लिए किसी तरह का कोई कागजात उपलब्ध कराया गया. जिसके बाद एसडीएम ने रामपुर बीडीओ के ऊपर सरकारी योजनाओं की जांच में सहयोग नहीं करने को लेकर सख्त अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को भेजे गये अपने रिपोर्ट में की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें