28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतिक्रमण हटाने के नाम पर नगर पर्षद ने दुकानदारों के साथ की ज्यादती : विधायक

भभुआ कार्यालय : दो दिनों पहले सब्जीमंडी रोड में अतिक्रमण हटाने के दौरान तोड़फोड़ व दुकानों को सील किये जाने को लेकर दुकानदारों से स्थानीय विधायक रिंकी रानी पांडेय ने मुलाकात की. सब्जीमंडी रोड में प्रशासन द्वारा की गयी अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए नगर पर्षद पर दुकानदारों के […]

भभुआ कार्यालय : दो दिनों पहले सब्जीमंडी रोड में अतिक्रमण हटाने के दौरान तोड़फोड़ व दुकानों को सील किये जाने को लेकर दुकानदारों से स्थानीय विधायक रिंकी रानी पांडेय ने मुलाकात की. सब्जीमंडी रोड में प्रशासन द्वारा की गयी अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए नगर पर्षद पर दुकानदारों के साथ ज्यादती करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने गलती नहीं की या अतिक्रमण नहीं किया था] उनके घर व दुकान को भी तोड़ दिया गया है. साथ ही बेकसूर लोगों की दुकानों को सील किया गया है.

विधायक रिंकी रानी पांडेय ने कहा कि वे स्वयं सब्जीमंडी रोड में अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों के घर व दुकानों के तोड़ा गया छज्जा, सीढ़ी व चबूतरा को देखा, तो पाया कि नगर पर्षद के लोगों ने जिन लोगों के अपनी जमीन में सीढ़ी व घर बना हुआ था उसे भी तोड़वा दिया गया है. यह पूरी तरह से गलत है. इसके अलावा दुकानों में घुस कर नगर पर्षद के लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर क्षति पहुंचायी गयी है, जो कहीं से भी उचित नहीं है.
दुकानदारों की तरफ से पथराव के आरोप को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि एक दंपती आपस में झगड़ा कर रहा था. उन्हीं द्वारा एक दूसरे पर चलाया गया ईंट का टुकड़ा गलती से आकर कार्यपालक पदाधिकारी को लगा था.
अगर दुकानदार पथराव करते तो एक पत्थर नहीं चलता, बल्कि कई और पत्थर चले रहते. हालांकि, उन्होंने सब्जीमंडी रोड से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को जायज भी बताया और कहा कि उक्त रोड में लड़कियों के साथ छेड़खानी व बोली बोलने की भी कई बात सामने आयी है.
ऐसे में सड़क पर लगनेवाले ठेला, गुमटी को हटाया जाना ठीक कार्रवाई है. लेकिन, अतिक्रमण हटाने के नाम पर सब्जी विक्रेताओं के अलावा अन्य दुकानदारों के निजी जमीन के निर्माण को नगर पर्षद द्वारा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर तोड़वाना पूरी तरह से गलत है.
सील दुकानों को खोलवाने के लिए करेंगी पहल
गुरुवार को सब्जीमंडी रोड में हटाये गये अतिक्रमण को देखने गयी विधायक ने बारी-बारी से दुकानदारों की पीड़ा सुनी और उसके बाद उन्होंने एसडीएम भभुआ जनमेजय शुक्ला से मोबाइल पर बात की.
उन्होंने कहा कि दुकानदारों के एक प्रतिनिधिमंडल से एसडीएम के बीच वार्ता कराने के लिए पहल कर रही हूं. ताकि, सील किये गये दुकानों को खोलवाया जा सके. दुकानदार धरना प्रदर्शन की बात कर रहे हैं. ऐसे में मैं शांतिपूर्वक दुकानदारों की समस्या का निदान कराने के लिए पहल कर रही हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें