28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिसे थाने से भगा रही थी पुलिस, उसी ने किया खुलासा

भभुआ कार्यालय : लूट के 60 मोबाइल, सात किलो चांदी सहित यूपी-बिहार के सीमावर्ती जिलों में नशा खिला हत्या व लूट की घटना को अंजाम देनेवाले लूटेरा गिरोह के खुलासे को कैमूर पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. लेकिन, उक्त लूटेरा गिरोह के खुलासे में मृतक डिलियां के प्रेम के पिता महंगू की अहम […]

भभुआ कार्यालय : लूट के 60 मोबाइल, सात किलो चांदी सहित यूपी-बिहार के सीमावर्ती जिलों में नशा खिला हत्या व लूट की घटना को अंजाम देनेवाले लूटेरा गिरोह के खुलासे को कैमूर पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. लेकिन, उक्त लूटेरा गिरोह के खुलासे में मृतक डिलियां के प्रेम के पिता महंगू की अहम भूमिका रही.

दरअसल, कुदरा पुलिस प्रेम की सड़क दुर्घटना में मौत मान कर उसके मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था. लेकिन, प्रेम का पिता महंगू अपने इकलौते बेटे की मौत को भुला नहीं पा रहा था और उसे इंसाफ दिलाने के लिए वह थाने से लेकर एसपी के यहां लगातार दौड़ लगा रहा था.
जब कभी महंगू थाने पर जाता, थाने के लोग उसे भगा देते और कहते कि उसके बेटे की सड़क दुर्घटना में ही मौत हुई है. इधर, महंगू का जिद थी कि उसके बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत नहीं हुई है. बल्कि, उसने फोन किया था कि वह दिल्ली से काम कर लौट रहा है.
वह फकराबाद के अजय पासवान के घर आज रुक गया है. अगले दिन घर आयेगा. लेकिन, इस बीच उसकी हत्या हो गयी. महंगू आशंका जता रहा था कि फकराबाद के अजय पासवान के परिवारवालों द्वारा उसकी हत्या कर दी गयी है और उसने हत्या का मुकदमा भी सात लोगों पर आशंका जताते हुए दर्ज कराया था.
जब थाने के लोगों ने उसकी बात नहीं सुनी, तो वह एसपी के पास गया और कहा कि उसके बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत नहीं हुई है. बल्कि उसकी हत्या की गयी है.
एसपी दिलनवाज अहमद ने उसकी बात को गंभीरता से सुना और उसे हर संभव न्याय दिलाने का भरोसा दिया और उसके मृत बेटे प्रेम द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे मोबाइल का नंबर मांगा और वहीं से हत्या व लूटकांड का खुलासा होना शुरू हुआ. पुलिस ने जब प्रेम के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाला तो देखा कि उसका मोबाइल चैनपुर थाना क्षेत्र के अमांव गांव में रामजतन बिंद द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है.
रामजतन बिंद की गिरफ्तारी होने पर उसने पिंटू केसरी के बाबत बताया और पिंटू केसरी जब पकड़ा गया तो लूट से लेकर हत्या तक की सारी कहानी खुल कर सामने आ गयी. खासबात यह कि सिर्फ प्रेम के हत्या एवं लूट का ही खुलासा नहीं हुआ.
बल्कि, पिंटू केसरी द्वारा नशा खिला कर अंजाम दिये गये सैकड़ों लूट की घटना का भी उदभेदन हो गया. सरगना पिंटू केसरी के ऊपर उत्तरप्रदेश के रामनगर थाना में लूट, छिनतई व चोरी के चार मामले दर्ज हैं. पुलिस के लिए पिंटू केसरी का पकड़ा जाना एक बड़ी सफलता है.
कुल मिलाकर देखे तो जिस महंगू को थाना पागलपन समझ थाने से भगा दिया करते थे. उसी महंगू की जिद पर इतने बड़े लूटकांड व लूटेरा गिरोह का खुलासा हुआ. अगर एसपी ने भी उसके बात को गंभीरता से नहीं लिया होता, तो शायद अभी न जाने कितने और लूटकांड को पिंटू केसरी का गिरोह अंजाम दिया होता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें