28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रा से छेड़खानी करनेवाले तीन मनचलों को किया िगरफ्तार

भभुआ सदर : सोमवार को एसपी दिलनवाज अहमद द्वारा महिला पुलिस सेल से शहर में राह चलते छेड़खानी और बोलबाजी पर लगाम लगाये जाने के लिए महिला एसक्वायड टीम के तैनाती के घंटे भर बाद ही तीन मनचले पकड़ लिये गये. पकड़ाये मनचले सोनहन थानाक्षेत्र के सोनहन निवासी शिवमुनी पाठक का बेटा हिमांशु भारद्वाज, सथरी […]

भभुआ सदर : सोमवार को एसपी दिलनवाज अहमद द्वारा महिला पुलिस सेल से शहर में राह चलते छेड़खानी और बोलबाजी पर लगाम लगाये जाने के लिए महिला एसक्वायड टीम के तैनाती के घंटे भर बाद ही तीन मनचले पकड़ लिये गये.

पकड़ाये मनचले सोनहन थानाक्षेत्र के सोनहन निवासी शिवमुनी पाठक का बेटा हिमांशु भारद्वाज, सथरी के निर्मल सिंह यादव का बेटा चंदन यादव और सोनहन थानाक्षेत्र के ही कुकुढी गांव का गुलाबचंद चंद्रवंशी का बेटा राजा बाबू बताये जाते है. महिला एसक्वायड टीम के हाथों जकड़े गये सभी मनचले सोमवार दोपहर तीन बजे शहीद संजय सिंह महिला कॉलेज के समीप खड़े थे.
तभी राज्य संपोषित बालिका विद्यालय से पढ़कर लौट रही एक छात्रा से उसका मोबाइल नंबर मांगने लगे. जिसका छात्रा ने विरोध किया. इतने में वहां पर सादे वर्दी में खड़ी महिला जवानों ने उन्हें दबोच लिया और तत्काल इसकी जानकारी टाउन थानाध्यक्ष को दी. सूचना पर थाने से पहुंची पुलिस टीम छात्रा से मोबाइल नंबर मांगने में धराये शोहदों को अपने साथ थाने लेते आयी. जहां, पुलिस सभी से पूछताछ में जुटी हुई थी.
मार्शल आर्ट्स में दक्ष 30 महिला जवान जगह-जगह की गयी हैं तैनात : दरअसल, आनेवाले दीपावली और छठ पर्व में बढ़ने वाली भीड़ के बीच होनेवाली धक्कामुक्की व छेड़छाड़ को देखते हुए एसपी दिलनवाज अहमद ने शहर के स्कूल कॉलेजों और भीड़भाड़ वाले एकता चौक, पटेल चौक सहित अन्य जगहों पर मार्शल आर्ट्स में दक्ष होकर आयी 30 महिला जवानों को तैनात किया है. पुलिस का उद्देश्य है कि अक्सर होनेवाली छेड़खानी पर लगाम लगाया जा सके.
क्या कहते हैं एसपी
एसपी दिलनवाज अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ मनचलों के द्वारा स्थानीय मुख्यालय थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लड़कियों, छात्राओं और महिलाओं से छेड़खानी की खबरें मिलती रहती हैं. पुलिस कई बार कार्रवाई कर कईयों को गिरफ्तार भी किया गया. जिस पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए अब सादे लिबास में महिला पुलिसकर्मियों को विभिन्न जगहों पर तैनात रहते हुए मनचलों और शोहदों पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.
छात्रा ने पुलिस में की शिकायत
इस मामले में विद्यालय से पढ़ कर लौट रही वार्ड संख्या छह की छात्रा ने भी पुलिस में लिखित आवेदन देकर बताया है कि वह सोमवार को तीन बजे स्कूल से अपनी सहेली के साथ घर लौट रही थी. उसी दौरान तीनों लड़के आये और उस इधर उधर का बात करने की कहते हुए फब्तियां कसने लगे. महिला कॉलेज के समीप एक लड़के द्वारा उससे उसका मोबाइल नंबर मांगा गया.
जब उसने उनका विरोध किया, तो उसी दौरान वहां मौजूद महिला सिपाही द्वारा उनलोगों को पकड़ लिया गया. एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि छात्रा के साथ छेड़खानी करने व फब्तियां कसने के मामले में छात्रा के शिकायत पर एफआइआर दर्ज करने का निर्देश देते हुए सभी को न्यायिक हिरासत में भेजने का भी आदेश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें