27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैमूर : Rs. 2400 लेकर गाड़ी में ही पोस्टमार्टम कर दिया, खराब तबीयत के कारण ट्रक मालिक की हुई थी मौत

भभुआ (कैमूर) : सदर अस्पताल भभुआ में मंगलवार को अस्पताल में पोस्टमार्टम करनेवाले कर्मी ने पहले पंजाब के एक मृतक के साथ रहे उसके चालक से शव का पोस्टमार्टम करने के लिए 2400 रुपये वसूले, फिर शव का पोस्टमार्टम चीर घर में न करके शव लेकर आये वाहन पर ही कर दिया. जानकारी के अनुसार, […]

भभुआ (कैमूर) : सदर अस्पताल भभुआ में मंगलवार को अस्पताल में पोस्टमार्टम करनेवाले कर्मी ने पहले पंजाब के एक मृतक के साथ रहे उसके चालक से शव का पोस्टमार्टम करने के लिए 2400 रुपये वसूले, फिर शव का पोस्टमार्टम चीर घर में न करके शव लेकर आये वाहन पर ही कर दिया.

जानकारी के अनुसार, पंजाब से प्लाई लेकर लुधियाना के होशियारपुर के ट्रक चालक चरण सिंह अपने मालिक लुधियाना के खन्नागांव के तृथपाल सिंह के साथ ओड़िशा के लिए निकले थे. सोमवार की रात कैमूर के कुदरा में ट्रक मालिक की तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद चालक ट्रक लेकर मालिक के इलाज के लिए बनारस चला गया. बनारस में डॉक्टर ने तृथपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद ट्रक चालक गाड़ी लेकर फिर पंजाब के ही रहनेवाले अपने मित्र जोगा सिंह के दुर्गावती थाने के खजुरा लाइन होटल पर पहुंचा. इसके बाद घटना की सूचना जोगा सिंह ने दुर्गावती रात्रि गश्ती पुलिस को दी.

ट्रक चालक के अनुसार, दुर्गावती पुलिस का कहना था कि कोई हादसा नहीं है. बीमारी से मौत हुई है, तो तुम शव लेकर वापस जा सकते हो. लेकिन, ट्रक चालक का कहना था कि शव का पोस्टमार्टम करा दिया जाये, नहीं तो मृत मालिक के मरने के कारण पर लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगेंगे. चालक के अनुरोध पर दुर्गावती पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाना भेज दिया, जहां से पुलिस ने चौकीदार रमेश यादव के साथ किराये के पिकअप वाहन से शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया.

इधर, पोस्टमार्टम कराने पहुंचे ट्रक चालक चरण सिंह और जोगा सिंह ने बताया कि अस्पताल में वे शव लेकर देर रात 10 बजे पहुंच गये थे. लेकिन, शव चीरने वाला बिना पैसा लिये शव चीरने को तैयार नहीं था. उसने थाने के चौकीदार के सामने ही तीन हजार रुपये और पांच मीटर कपड़े की मांग की. लेकिन, कम पैसा होने पर उन लोगों ने 2400 रुपये के साथ पांच मीटर कपड़ा दे दिया.

पिकअप वाहन में ही चीर दिया शव

शव चीरने वाले ने पैसा लेने के बाद शव को चीर घर में ले जाने से इनकार कर दिया. ट्रक चालक और पिकअप चालक के शव को चीर घर में ले जाने के कहने पर उन्हें डांट कर चुप रहने को कह कर पिकअप वाहन पर ही चिकित्सक के साथ शव चीरनेवाले ने शव को चीर दिया. इन लोगों ने बताया कि चिकित्सक का नाम डॉ जयशंकर मिश्र बताया जा रहा था. इधर, इस पूरी घटना के बाद ट्रक चालक और उसके मित्र शिकायत लेकर सिविल सर्जन के पास पहुंचे, जहां सिविल सर्जन को पूरी घटना से अवगत कराया.

सिविल सर्जन के हस्तक्षेप से वापस कराये गये रुपये

इधर, इस मामले में ट्रक चालक और उसके मित्र की शिकायत के बारे में पूछे जाने पर सिविल सर्जन ने बताया कि पूरे मामले की सूचना तत्काल ही फोन पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ विनोद कुमार को दे दी गयी. साथ ही उन्हें मृतक के परिजनों से वसूले गये रुपये वापस कराने और शव को कफन लपेटने का निर्देश भी दिया गया. इधर, इस संबंध में मंगलवार को करीब शाम चार बजे के अस्पताल उपाधीक्षक ने पूछे जाने पर बताया कि मृतक के परिजनों को पैसा वापस करा दिया गया है. ट्रक चालक के साथी जोगा सिंह ने भी बताया कि उसे उसके रुपये वापस मिल गये हैं और शव पर कफन भी लपेट दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें