25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीआरएस ने पीओ का सिर फोड़ा

जहानाबाद नगर : मनरेगा कार्य के लिए एडवांस में दिये गये राशि के एडजस्टमेंट को लेकर पीआरएस तथा पीओ के बीच हुए विवाद में सोमवार को मनरेगा कार्यालय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. देखते ही देखते कुर्सियां चलने लगीं जिससे पीओ का सिर फट गया. घायल पीओ पहले तो फरियाद लेकर डीआरडीए कार्यालय पहुंचा. उसके […]

जहानाबाद नगर : मनरेगा कार्य के लिए एडवांस में दिये गये राशि के एडजस्टमेंट को लेकर पीआरएस तथा पीओ के बीच हुए विवाद में सोमवार को मनरेगा कार्यालय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. देखते ही देखते कुर्सियां चलने लगीं जिससे पीओ का सिर फट गया.

घायल पीओ पहले तो फरियाद लेकर डीआरडीए कार्यालय पहुंचा. उसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल आया जहां उसका इलाज कराया गया. वहीं पीआरएस भी चोट लगने से आहत होकर फरियाद लेकर डीएम कार्यालय पहुंचा. उसके बाद वह भी इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंच गया.
घटना के संबंध में बताया जाता है कि मनरेगा पीओ राजीव कुमार रंजन द्वारा सदर प्रखंड के मानदेबिगहा पंचायत के पंचायत रोजगार सेवक रंजीत कुमार को एडवांस दिये गये राशि के एडजस्टमेंट को लेकर अपने कार्यालय में बुलाया था. कार्यालय में जब वह राशि के एडजस्टमेंट के संबंध में उससे कहा तब पीआरएस आग बबूला होते हुए कहा कि यह पैसा तुम्हारे पिताजी का नहीं है.
हम क्या करेंगे यह हम ही जानते हैं. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गयी तथा देखते-देखते बात बढ़ गयी . कुर्सी लगने से पीओ का सिर फट गया तथा खून निकलने लगा. खून निकलते देख अन्य कर्मी भी बीच-बचाव में जुट गये तथा घायल पीओ को लेकर डीआरडीए कार्यालय पहुंचे. हालांकि वहां डीडीसी नहीं मिले जिसके बाद पीओ को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. वहीं पीआरएस को भी आंख में चोट लगी.
वह इसकी शिकायत करने डीएम कार्यालय पहुंचा जहां से इलाज कराने सदर अस्पताल गया. पीआरएस ने बताया कि मानदेबिगहा के मनरेगा मजदूरों का कई महीने से मजदूरी भुगतान लंबित था. कार्यक्रम पदाधिकारी से मजदूरी भुगतान के लिए आग्रह करने गये थे. इस दौरान पीओ द्वारा भुगतान के एवज में 50 हजार रूपये रिश्वत की मांग की गयी. रिश्वत देने से मना करने पर गाली-गलौज करते हुए कुर्सी उठाकर जानलेवा हमला कर दिया जिससे उसे गंभीर चोटें लगी हैं. इस मामले में दोनों पक्ष से नगर थाने में लिखित शिकायत किया गया है.
एडवांस में दी गयी राशि के एडजस्टमेंट को लेकर हुआ था विवाद
मनरेगा कार्यालय में हुई घटना
पीआरएस ने कहा, मजदूरी भुगतान के एवज में मांग रहे थे रिश्वत
पीआरएस को भी लगी चोट, दोनों का सदर अस्पताल में हुआ इलाज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें