32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काको में सूफी महोत्सव आज, गूंजेगा सूफियाना कलाम

जहानाबाद : पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सूफी महोत्सव का आयोजन होगा. महोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को डीएम नवीन कुमार एवं एसपी मनीष ने आवश्यक निर्देश दिया. डीएम ने बताया कि महोत्सव की सभी तैयारी पूरी कर […]

जहानाबाद : पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सूफी महोत्सव का आयोजन होगा. महोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को डीएम नवीन कुमार एवं एसपी मनीष ने आवश्यक निर्देश दिया.

डीएम ने बताया कि महोत्सव की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. कार्यक्रम के अवसर के राष्ट्रीय स्तर ख्याति प्राप्त प्रसिद्ध सूफी गायक अलतमश फरीदी, आसिफ फरीदी, सविता सिंह नेपाली तथा सूफी सिस्टर जालंधर सहित अन्य सूफी कलाकारों द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुति की जायेगी.
इसके अतिरिक्त जिले के प्रसिद्ध स्थानीय सूफी कलाकरों द्वारा भी सूफियाना अंदाज में प्रस्तुति दी जायेगी जिनमें सोनू, रंजना, राधा रानी, अवनिश कुमार सहित अन्य कलाकार शामिल हैं. जिला प्रशासन द्वारा हजरत बीबी कमाल के मजार पर चादरपोशी की जायेगी. साथ ही महोत्सव में भाग लेने वाले अतिथियों के द्वारा भी चादरपोशी की जायेगी.
बीबी कमाल के दरगाह स्थल तथा कार्यक्रम स्थल पर होनेवाली भीड़ को देखते हुए इसे नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने, कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सा व्यवस्था एवं एंबुलेंस तथा अग्निशमन दस्ते की तैनाती का निर्देश दिया गया है. काको के बीडीओ को निर्देशित किया गया कि वे समारोह स्थल सहित दरगाह स्थल एवं अन्य क्षेत्रों की साफ-सफाई सुनिश्चित कराएं.
वहीं एसपी मनीष ने बताया कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. समारोह स्थल को पूरी तरह पुलिस द्वारा सेनेटाइज किया जायेगा. वहीं विधि-व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से हजरत बीबी कमाल के मजार एवं कार्यक्रम स्थल तथा काको बाजार के आसपास के स्थान को चिह्नित करते हुए कुल 27 स्थानों पर दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी.
डीएम तथा एसपी सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा कार्यक्रम स्थल एवं बीबी कमाल के दरगाह का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश दिये गये. दरगाह स्थल से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल की सफाई की जा रही है. साथ ही सूर्य मंदिर तथा तालाब की सफाई एवं सौंदर्यीकरण तथा जगह-जगह रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है. ब्रीफिंग में डीएम-एसपी के अलावा एएसपी पंकज कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.
सालाना उर्स पर चादरपोशी : काको प्रखंड क्षेत्र के बीबीपुर गांव स्थित बीबी कमाल के मजार पर सालाना उर्स के मौके पर देश-प्रदेश के बड़ी संख्या में जायरीन (श्रद्धालु) आयेंगे. गुरुवार को दरगाह निगरानी कमेटी के द्वारा चादरपोशी के बाद देश-प्रदेश के लिए अमन-चैन की दुआएं मांगी गयीं. इस मौके पर मो सदरुद्दीन, शकील अहमद, मुजम्मिल इमाम, सैफुल्लाह मल्लिक, दानिश मल्लिक, ताबिश इमाम, तालिब इमाम, फहादुल हक समेत कई अन्य लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें