27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिटी मैनेजर व लाइनमैन को बनाया बंधक

जमशेदपुर : उलीडीह के टैंक रोड, बिरसा रोड, बाल्टी कारखाना, राजेंद्र नगर में गुरुवार को चौथे दिन भी पाइपलाइन से जलापूर्ति नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने मानगो नगर निगम के सिटी मैनेजर ए रहमान और मानगो पीएचइडी विभाग के लाइनमैन वकील सिंह को बंधक बना लिया. वहीं, कांग्रेसियों ने पानी सप्लाइ नहीं होने पर […]

जमशेदपुर : उलीडीह के टैंक रोड, बिरसा रोड, बाल्टी कारखाना, राजेंद्र नगर में गुरुवार को चौथे दिन भी पाइपलाइन से जलापूर्ति नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने मानगो नगर निगम के सिटी मैनेजर ए रहमान और मानगो पीएचइडी विभाग के लाइनमैन वकील सिंह को बंधक बना लिया.

वहीं, कांग्रेसियों ने पानी सप्लाइ नहीं होने पर पीएचइडी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. सूचना मिलने पर पहुंचे धालभूम एसडीओ चंदन सिंह ने लाइनमैन और सिटी मैनेजर को बचाया. इस दौरान सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक जलापूर्ति को लेकर अफरा-तफरी का माहौल रहा. स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए मानगो नगर निगम कार्यालय, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मानगो पानी टंकी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.
पुलिस के पहुंचने के बाद भी किया इंकार. सिटी मैनेजर ए रहमान को बंधक बनाने की सूचना पर उलीडीह पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन लोगों ने सिटी मैनेजर और लाइनमैन को छोड़ने से इनकार कर दिया. लोगों के आक्रोश को देख पुलिस को पीछे हटना पड़ा.
एसडीओ की बात सुनने को तैयार नहीं थे बस्तीवासी : धालभूम एसडीओ चंदन सिंह 12 बजे के लगभग उलीडीह साल मैदान पहुंचने पर भी बस्तीवासी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे. हंगामा बढ़ने पर पुलिस लाइन से वज्रवाहन मंगाया गया और लोगों को खराब मोटर की मरम्मत और जलापूर्ति शुरू करने का आश्वासन देने पर मामला शांत हुआ.
12:30 बजे के बाद खुला कार्यालय : सिटी मैनेजर को बंधक बनाने और कार्यालय में हंगामा की वजह से गुरुवार को मानगो नगर निगम कार्यालय 12:30 बजे के बाद खुला. हालांकि सभी कर्मचारी, अधिकारी समय पर ही कार्यालय आ गये थे, लेकिन वे भी उलीडीह साल मैदान में थे. सिटी मैनेजर के छूटने पर वापस कार्यालय पहुंचे. तब जाकर मानगो नगर निगम कार्यालय खुला. दिन भर पुलिस की मौजूदगी में कार्यालय में कामकाज हुआ.
पीएचइडी अधिकारियों के नहीं आने से भड़के लोग : पीएचइडी अधिकारियों के नहीं आने और लोगों का फोन रिसीव नहीं करने से लोगों में आक्रोश व्याप्त था. लोगों का आरोप था कि कार्यपालक अधिकारी एवं उनके अधीनस्थ अधिकारी कर्मियों से सीधी बात नहीं करते हैं.
मानगो पीएचडी ऑफिस में प्रदर्शन : कांग्रेसी नेता फिरोज खान के नेतृत्व में गुरुवार को मानगो पीएचडी ऑफिस में प्रदर्शन किया गया.
सिविल एसडीओ, पीएचडी विभाग के एसडीओ ने कांग्रेस नेताओं को तीनों मोटर को चालू करने का आश्वासन दिया. इस मौके पर अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष शाकिर खान, सफी अहमद खान, मौलाना अंसार, फिरोज आलम, राकेश साहू, हैदर अली, विपिन सिन्हा, बलदेव सिंह, मुन्ना मिश्रा एहसान हैदर सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें