36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : जीआइआइटी की संबद्धता से जुड़ी जानकारी मांगी, केयू ने भेजा जवाब

जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित जीआइआइटी प्रोफेशनल कॉलेज के संबद्धता के बारे में ग्रेजुएट कॉलेज की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष खुशबू लामा की ओर से कोल्हान विवि प्रशासन से सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत जानकारी मांगी गयी है. विवि के जनसूचना पदाधिकारी डॉ संजीव आनंद की ओर से बताया गया कि खुशबू लामा के […]

जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित जीआइआइटी प्रोफेशनल कॉलेज के संबद्धता के बारे में ग्रेजुएट कॉलेज की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष खुशबू लामा की ओर से कोल्हान विवि प्रशासन से सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत जानकारी मांगी गयी है. विवि के जनसूचना पदाधिकारी डॉ संजीव आनंद की ओर से बताया गया कि खुशबू लामा के आवेदन के आलोक में संबंधित सूचनाएं उन्हें मुहैया करा दी गयी हैं.
संबंधित पत्र में लामा ने विवि की ओर से कॉलेजों को संबद्धता देने के मानदंड, जीआइआइटी के संबद्धता के आधार, कॉलेज के नैक निरीक्षण, कॉलेज से जुड़े एक सिंडिकेट सदस्य के पद, कॉलेज में सेवा देने वाली एक शिक्षिका की योग्यता एवं एसएसएस के पदाधिकारी के रूप में प्री-पीआरडी कैंप में चयन के संबंध में जानकारी मांगी गयी है.
कॉलेज के खिलाफ झारखंड छात्र मोर्चा की ओर से अभियान चलाया जा रहा है. इसमें कॉलेज के उपलब्ध संसाधनों के बारे में विवि से लगातार जांच कराने की मांग की जा रही है. संगठन की तरफ से दावा किया जा रहा है कि विवि के कुछ पदाधिकारियों की मिलीभगत से कॉलेज को संबद्धता प्रदान की गयी है. संगठन कॉलेज की संबद्धता रद्द करने की मांग कर रहा है. विवि की ओर से अब तक इस मामले में आधिकारिक तौर पर बयान जारी नहीं किया गया है.
खुशबू लामा नाम की छात्रा की ओर से आरटीआई के तहत जीआइआइटी से जुड़ी जानकारी मांगी गयी. विवि के स्तर से संबंधित जानकारी छात्रा को उपलब्ध करा दी गयी है.
डॉ. संजीव आनंद, जन सूचना पदाधिकारी, कोल्हान विवि
जीआइअाइटी की संबद्धता को लेकर व्यापक पैमाने पर अनियमितता की शिकायत छात्र-छात्राओं के जरिये प्राप्त हो रही थी. लिहाजा आरटीआई दाखिल कर इस बारे में जानकारी मांगी है.
खुशबू लामा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष, ग्रेजुएट कॉलेज
किसी भी कॉलेज के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिये. इससे बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने में कठिनाई पैदा होती है. सबको मिलकर बेहतर शिक्षा के लिए काम करना चाहिये.
ओम प्रकाश, निदेशक, जीअाइआइटी, बिष्टुपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें