27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पैरासिटामोल में जाकर फंसी मेडिसिन की जांच

जमशेदपुर: एमजीएम के बर्न वार्ड में इलाज के दौरान सूरज नायक की मौत मामले में बीडीओ पारूल सिंह के आदेश पर बुधवार को ड्रग इंस्पेक्टर राजीव एक्का ने बर्न वार्ड व शक्ति मेडिकल स्टोर में छापेमारी कर दवा के सैंपल लिये. इस दौरान बर्न यूनिट से पांच व शक्ति मेडिकल स्टोर से दो दवाओं के […]

जमशेदपुर: एमजीएम के बर्न वार्ड में इलाज के दौरान सूरज नायक की मौत मामले में बीडीओ पारूल सिंह के आदेश पर बुधवार को ड्रग इंस्पेक्टर राजीव एक्का ने बर्न वार्ड व शक्ति मेडिकल स्टोर में छापेमारी कर दवा के सैंपल लिये. इस दौरान बर्न यूनिट से पांच व शक्ति मेडिकल स्टोर से दो दवाओं के नमूने लिये गये. जिसको गुरुवार को जांच के लिए कोलकाता भेजा जायेगा.
सैंपल लेने तक के लिए नहीं मिला पैरासिटामोल. परिजनों ने आरोप लगाया गया था कि सोमवार को इलाज के दौरान नर्स द्वारा पैरासिटामोल दिये जाने के पांच मिनट बाद ही सूरज की मौत हो गयी थी, लेकिन बुधवार को जब ड्रग इंस्पेक्टर अस्पताल के बर्न यूनिट में जांच करने पहुंचे, तो उनको एक भी पैरासिटामोल टेबलेट नहीं मिली. इस संबंध में ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि एमजीएम में मरीज को सात तरह की दवा दी गयी थी, जिसमें से पांच दवा अस्पताल से व दो दवा शक्ति मेडिकल स्टोर से खरीदी गयी थी.

जांच के दौरान उन्होंने एक इंजेक्शन, आर एल, डीएनएस, डेक्सोना व डायलोना इंजेक्शन का नमूना लिया. ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि वार्ड में अलग-अलग सिर्फ सात पीस पैरासिटामोल की गोली थी. एक भी स्ट्रिप नहीं थी, जिसमें बैच नंबर हो. इस कारण नमूना नहीं लिया गया. साथ ही अस्पताल के कर्मचारियों को कहा गया है कि जहां भी इस बैच का पैरासिटामोल दिया गया है, सभी को इकट्ठा कर दें, ताकि उसकी जांच करायी जा सके.

शक्ति मेडिकल स्टोर के खिलाफ होगी कार्रवाई. ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमारी के दौरान शक्ति मेडिकल स्टोर में बिना डॉक्टर के रसीद के मरीजों को दवा देने व दवा के एवज में बिल न देने का मामला पाया. साथ ही मरीज सूरज नायक को दी गयी दा दवा का नमूना भी दुकान लिया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मेडिकल स्टोर का लाइसेंस रद्द करने के लिए रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें