32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल-बाल बची टाटा काचीगुड़ा एक्सप्रेस

नोवामुंडी. नोवामुंडी से लौह अयस्क लेकर जमशेदपुर जा रही मालगाड़ी की दो बोगियां पदापहाड़ रेलवे स्टेशन के पास मेन लाइन पर पटरी से उतर गयी. मंगलवार की रात 1:30 बजे मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से दुर्घटना हुई. मालगाड़ी के चालक की तत्परता से पीछे से आ रही 07439 टाटा-काचीगुड़ा (हैदराबाद) एक्सप्रेस समय रहते रोक दिया […]

नोवामुंडी. नोवामुंडी से लौह अयस्क लेकर जमशेदपुर जा रही मालगाड़ी की दो बोगियां पदापहाड़ रेलवे स्टेशन के पास मेन लाइन पर पटरी से उतर गयी. मंगलवार की रात 1:30 बजे मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से दुर्घटना हुई. मालगाड़ी के चालक की तत्परता से पीछे से आ रही 07439 टाटा-काचीगुड़ा (हैदराबाद) एक्सप्रेस समय रहते रोक दिया गया. दुर्घटना के कारण मेन लाइन पर 12 घंटे तक ट्रेन सेवा प्रभावित रही. इससे कई ट्रेनें बीच रास्ते से वापस लौट गयी.

बड़बिल-टाटा पैसेंजर बुधवार की सुबह से नोवामुंडी स्टेशन पर खड़ी रही. चक्रधरपुर-बड़बिल-पुरी एक्सप्रेस बड़बिल नहीं जा सकी. यह ट्रेन डांगुवापोसी से पुरी के लिए लौट गयी. इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. वहीं नोवामुंडी स्टेशन पर लौह अयस्क लोड मालगाड़ियां खड़ी रहीं. बुधवार की दोपहर करीब 3:30 बजे ट्रेन का परिचालन सामान्य हुआ.

सही समय पर सूचना मिलने से बच गयी टाटा-काचीगुड़ा एक्सप्रेस : जानकारी के अनुसार रात डेढ़ बजे पदापहाड़ के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई. वहीं रात दो बजे टाटा-काचीगुड़ा एक्सप्रेस डांगुवापोसी से चलकर पदापहाड़ स्टेशन के आउटर सिग्नल तक पहुंची थी. इसी दौरान डांगुवापोसी स्टेशन मास्टर ने टाटा-काचीगुड़ा एक्सप्रेस रोकवा दिया. इससे बड़ी दुर्घटना टल गयी. मालगाड़ी के चालक ने डांगुवापोसी स्टेशन मास्टर को सही समय पर सूचना दे दी.

ट्रेन को वापस डांगुवापोसी लाकर दूसरे लाइन से रवाना किया गया : सूचना मिलते ही काचीगुड़ा एक्सप्रेस को पदापहाड़ आउटर पर रोक वापस डांगुवापोसी लाया गया. वहीं दूसरे लाइन से ट्रेन को रवाना किया गया.

सूचना मिलते ही पहुंची रिलीफ ट्रेन : पदापहाड़ स्टेशन के पोल संख्या 371/22 के पास दो बोगी पटरी से उतर गयी थी. घटना की सूचना मिलते ही रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर पहुंची. घंटों मशक्कत के बाद डिरेल बोगी को मेन लाइन से हटाया जा सका.

स्थिति नियंत्रण में, आवागमन बहाल : घटनास्थल पर मौजूद एडीआरएम ने बताया कि कपलिंग टूटने से मालगाड़ी पटरी से उतर गयी. गड़बड़ी सुधार कर आवागमन बहाल कर दिया गया है. मौके पर एआरएम विश्वजीत गांगुली, ऋतिक शर्मा, सौरभ राज आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें