32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नववर्ष के जश्न पर पथराव और मारपीट, एक दर्जन लोग घायल

जमशेदपुर : कदमा भाटिया बस्ती के लोकनाथ पथ में नववर्ष का जश्न मनाने के दौरान बाहरी युवकों को घुसने से मना करने पर मारपीट व पथराव हो गया. 20-25 की संख्या में आये युवकों ने आधे घंटे तक पथराव किया. दो स्विफ्ट कारों व छह घरों की खिड़की के कांच तोड़ दिये. वे लाठी-तलवार व […]

जमशेदपुर : कदमा भाटिया बस्ती के लोकनाथ पथ में नववर्ष का जश्न मनाने के दौरान बाहरी युवकों को घुसने से मना करने पर मारपीट व पथराव हो गया. 20-25 की संख्या में आये युवकों ने आधे घंटे तक पथराव किया.
दो स्विफ्ट कारों व छह घरों की खिड़की के कांच तोड़ दिये. वे लाठी-तलवार व पिस्टल भी लिये हुए थे. घटना में दर्जन भर महिला-पुरुष घायल हो गये. गंभीर रूप से घायल चार लोगों का अस्पताल में इलाज कराया गया.
सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से ही छह युवकों को हिरासत में लिया है. इनमें बेल्डीह बस्ती आदित्यपुर निवासी राहुल गुप्ता, आतू पासवान, कदमा रामनगर रोड नंबर छह निवासी राजन कुमार राम, भाटिया बस्ती अशोक पथ निवासी गौतम प्रमाणिक व भाटिया बस्ती शिवनगर निवासी कृष्णा राव शामिल हैं. गौतम को-ऑपरेटिव कॉलेज में पार्ट वन का छात्र है.
पुलिस ने युवकों के पास से नकली पिस्टल भी बरामद की है. इस संबंध में कदमा थाना में घायल राज कुमार प्रसाद ने लिखित शिकायत दर्ज करायी है. समाचार लिखे जाने तक शिकायत पर मामला दर्ज नहीं किया गया था. आरोपी पक्ष के लोग पुलिस पर समझौता करने का दबाव बना रहे थे.
राजकुमार के नेतृत्व में मनाया जा रहा था जश्न
घायल राजकुमार ने बताया कि नववर्ष पर उनके नेतृत्व में भाटिया बस्ती लोकनाथ पथ में जश्न मनाया जा रहा था. रात सवा एक बजे नीचे बस्ती के पांच-सात युवक आये और जबरन जश्न में शामिल होने लगे. लेकिन उन्हें वहां से भगा दिया गया.
आधे घंटे बाद 20-25 युवक हथियारों से लैस होकर पहुंचे और जश्न मना रहे लोगों पर पथराव किया जिससे भगदड़ मच गयी. आधे घंटे तक युवकों ने मारपीट की. इस दौरान घरों की खिड़की के कांच व दो कारों (जेएच05एम-0866 व जेएच05सीडी-7609) के शीशे तोड़ डाले. इस दौरान कई लोग घायल हो गये.
दहशत ऐसी फैली कि लोग अपने-अपने घरों में घुस गये. रात दो बजे पुलिस पहुंची तो लोगों घरों से बाहर निकलकर घटना की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और युवकों को पकड़कर थाना ले गयी. मंगलवार को दिन में गिरफ्तार किये गये युवकों के परिजनों की भीड़ लगी हुई थी.
भाटिया बस्ती में नववर्ष पर मारपीट व तोड़फोड़ की घटना हुई है जिसमें कई लोग घायल हुए हैं. कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. मामले में राज कुमार ने लिखित शिकायत की है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.
जितेंद्र ठाकुर, थाना प्रभारी, कदमा
इनके घरों के शीशे टूटे, ये हुए घायल
सत्नेश्वर बेहरा के घर का कांच तोड़ा. परिवार के विवेक कुमार सिंह का सिर फटा. विवेक की मां राज कुमारी को नाक में चोट व छोटे भाई तरुण कुमार को पैर में चोट लगी.
सोनू सिंह के दाहिने हाथ की कलाई टूटी. इनके घर की खिड़की के कांच को भी तोड़ा गया. राज मोहन प्रसाद के घर की खिड़की के अलावा दो कारों में तोड़फोड़ हुई. राज कुमार प्रसाद का सिर फटा. घर की प्रीति राज को हाथ में चोट लगी.
घर में केक कटिंग पर दोस्तों को बुलाया था : आरोपी
हिरासत में लिये गये अशोक पथ निवासी गौतम प्रमाणिक ने कहा कि उसने नववर्ष पर घर पर केक कटिंग का कार्यक्रम रखा था. उसने अपने साथी राजन कुमार राम और कृष्णा को बुलाया था. केक कटिंग के बाद वह साथियों को छोड़ने जा रहा था. तभी लोकनाथ पथ में पथराव हो गया.
इसमें एक पत्थर कृष्णा के पैर में लगा. घटना के बाद वह घर चले गये, कुछ देर बाद पुलिस आयी और पकड़कर ले गयी. वहीं आतू ने बताया कि वह अपने पड़ोसी राहुल गुप्ता को साथ लेकर भाई को लेने भाटिया बस्ती आया था. इस बीच पुलिस पकड़कर थाना ले आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें