31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 12 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द, 11 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन

-24 से 30 अक्तूबर के बीच टाटा अमृतसर व शालीमार रहेगी रद्द -24 से डेहरी में ब्लॉक. 29 तक पुरुषोत्तम चुनार-गढ़वा रोड मुरी के रास्ते चलेगी जमशेदपुर: डेहरी स्टेशन पर इंटरलॉकिंग की वजह से 12 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है. 11 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. टाटानगर होकर चलने […]

-24 से 30 अक्तूबर के बीच टाटा अमृतसर व शालीमार रहेगी रद्द

-24 से डेहरी में ब्लॉक. 29 तक पुरुषोत्तम चुनार-गढ़वा रोड मुरी के रास्ते चलेगी

जमशेदपुर: डेहरी स्टेशन पर इंटरलॉकिंग की वजह से 12 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है. 11 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. टाटानगर होकर चलने वाली दो ट्रेनों का परिचालन भी इस दौरान रद्द किया गया है. वहीं पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के मार्ग पर बदलाव किया गया है. 24 से 30 अक्तूबर के बीच 18103/18104 टाटा- अमृतसर, 15021/ 15022 गोरखपुर साप्ताहिक शालीमार साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है. वहीं 24 से 29 अक्तूबर तक 12802 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस चूनार- गढ़वा रोड मुरी के रास्ते चलेगी.

महिला कोच का रंग होगा पीला. ट्रेनों में महिला कोच का रंग पीला होगा. इस संबंध में रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है. यात्रियों को महिला कोच को पहचानने में परेशानियों को देखते हुए रेल मंत्रालय ने चमकदार पीले रंग में रंगने का निर्देश जारी किया है. कोच के दोनों तरफ पीले रंग की लंबी पट्टी होगी, जो खिड़कियों को भी कवर करेगी.

स्टेशन पार्किंग स्टैंड में मारपीट . कदमा शास्त्रीनगर के रहने वाले रवि सिंह ने टाटानगर रेल थाने में पार्किंग कर्मचारियों के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत की. कदमा निवासी रवि सिंह का आरोप था कि वह अपने 10-12 दोस्तों के साथ दो पहिया वाहन लेकर पार्किंग स्टैंड गया. 12 रुपये पार्किंग शुल्क होने पर वहां से गाड़ी निकालने लगा. इस पर पार्किंग कर्मियों ने मारपीट की. मारपीट में अमित कुमार व अभिजीत राय को गंभीर चोटें लगी. इस दौरान 300 रुपये भी छिन लिया. जीआरपी थानेदार श्याम नंदन झा ने बताया कि शाम में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया. इसके कारण सभी को छोड़ दिया गया.

दुरंतो के इंजन में खराबी, तीन घंटे विलंब से पहुंची

जमशेदपुर: शनिवार को हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन चाकुलिया – झाड़ग्राम के बीच खराब हो गया. किसी तरह ट्रेन को टाटानगर लाया गया. इसके बाद इंजन की जांच कर ट्रेन को रवाना किया गया. ट्रेन हावड़ा स्टेशन से ही शनिवार को तीन घंटे विलंब से खुली थी. इस कारण ट्रेन तीन घंटे विलंब से साढ़े तीन बजे के लगभग टाटानगर पहुंची. इधर सोनुवा में ब्लॉक की वजह से कई ट्रेनें विलंब से टाटानगर पहुंची.

नौ घंटे लेट चली जम्मूतवी, विलंब से खुली साउथ बिहार. शनिवार को जम्मूतवी एक्सप्रेस नौ घंटे विलंब से रात सात बजे के बाद टाटानगर पहुंची. वहीं साउथ बिहार एक्सप्रेस ब्लॉक में फंसने के कारण रात आठ बजे के बाद टाटा से खुली. इससे स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल था. रात में ठप रहा पीआरएस सिस्टम. यात्री आरक्षण प्रणाली में सामान्य अपग्रेडेशन कार्य के चलते रात 11.45 बजे से 3.25 मिनट पीआरएस सिस्टम बंद रहा. इस सेवा के बंद होने से रेलवे की पूछताछ सेवा 139 भी बंद रही. इंटरनेट के जरिये टिकटों की बुकिंग भी ठप रही. यात्रियों की सुविधा के लिए अपग्रेडेशन के लिए रात का समय चुना जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें