27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : निर्दलीय लड़ेंगे सरयू, आज सीएम के खिलाफ पूर्वी जमशेदपुर से भरेंगे पर्चा

रांची/जमशेदपुर : रघुवर सरकार के मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे. वह सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास भी इसी दिन नामांकन दाखिल करेंगे. इधर, रविवार शाम सरयू राय ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही झारखंड विधानसभा की […]

रांची/जमशेदपुर : रघुवर सरकार के मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे. वह सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास भी इसी दिन नामांकन दाखिल करेंगे. इधर, रविवार शाम सरयू राय ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी त्याग पत्र दे दिया है.
श्री राय ने स्पष्ट किया है िक वह पार्टी से इस्तीफा नहीं देंगे. इससे पहले दिन में उन्होंने घोषणा की थी कि वे जमशेदपुर पूर्वी के साथ-साथ जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा सीट से भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, लेकिन शाम होते-होते उन्होंने सिर्फ जमशेदपुर पूर्वी से ही चुनाव लड़ने की घोषणा की.
इधर, विधानसभा चुनाव में सरयू राय के इस कदम ने चुनावी रोमांच बढ़ा दिया है. झामुमो ने कहा कि सभी दलों को सरयू राय का समर्थन करना चाहिए.
वहीं, कांग्रेस ने जमशेदपुर पूर्वी से प्रो गौरव वल्लभ और पश्चिम से बन्ना गुप्ता को उम्मीदवार बना दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा है कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है. इसमें फैसले राष्ट्रीय स्तर पर लिये जाते हैं. आजसू के सुदेश महतो ने कहा कि सरयू राय गंभीर नेता हैं. सदन की गंभीरता बनी रहनी चाहिए.
सरयू ने शुरू किया हमला : निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में सरयू राय ने कहा कि लालू यादव उनके अभिन्न मित्र थे. मुख्यमंत्री बने, तो उन्हें खुशी हुई.
जब गलतियां करने लगे, तो उन्हें समझाया, लेकिन नहीं माने. मधु काेड़ा पहले साथी कार्यकर्ता थे. जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद संभाला, तो उन्हें भी समझाया, लेकिन नहीं माने. गलतियाें काे सुधारने का माैका वे देते हैं, लेकिन इसके बाद भी यदि काेई पर्दा डाले, ताे वे चुप नहीं बैठते. यही कारण है कि पूर्व के दो मुख्यमंत्री को जेल जाना पड़ा. सरयू राय ने कहा कि झारखंड में लालू यादव के कार्यकाल से हजार गुना अधिक का घाेटाला-भ्रष्टाचार हुआ है. उनके पास सबूत हैं. लिखित में पुख्ता प्रमाण हैं. वे सवाल उठायेंगे. समय आयेगा, समय आता है वह अपना हिसाब खुद ले लेता है.
मंत्री पद और विधानसभा की सदस्यता से दिया त्यागपत्र, कहा- पार्टी से नहीं देंगे इस्तीफा, मुख्यमंत्री रघुवर दास भी जमशेदपुर पूर्वी से आज करेंगे नामांकन
कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद सरयू ने की चुनाव लड़ने की घोषणा
सभी दलों को करना चाहिए सरयू का समर्थन : झामुमो
सरयू राय गंभीर नेता, सदन की गंभीरता के लिए जरूरी : आजसू
सरयू का टिकट कटा, उनकी सीट से भाजपा ने देवेंद्र सिंह काे उतारा
जमशेदपुर : सरयू राय वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा सीट से जीते थे. पार्टी ने उनका टिकट काट दिया. रविवार शाम भाजपा ने जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा सीट से देवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनने की घोषणा कर दी.
भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने देर शाम साकची स्थित पार्टी कार्यालय में इसकी जानकारी दी. इधर, प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि यदि सरयू राय निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जमशेदपुर पूर्वी से पर्चा भरते हैं, तो पार्टी से उन्हें छह साल के िलए निलंबित कर दिया जायेगा.
आजसू ने रामजीत गंझू को कांके से व राम दुर्लभ सिंह को तमाड़ से उतारा
रांची : आजसू ने आठ उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है. इसमें एक दिन पूर्व भाजपा से आजसू में शामिल हुई शालिनी गुप्ता को कोडरमा से टिकट दिया गया है. तमाड़ से राम दुर्लभ सिंह मुंडा को उतारा गया है, जिन्होंने बिरसा मुंडा की प्रतिमा के लिए जमीन दी है.
जेवीएम ने खूंटी से दयामनी को उतारा
रांची. झाविमो (प्र) ने पांच प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी. इसके तहत चक्रधरपुर से शशिभूषण सामड उम्मीदवार बनाये गये हैं. वहीं, खूंटी सीट से दयामनी बारला को उतारा गया है.
झामुमो ने खूंटी से सुशील को उतारा
झामुमो ने खूंटी से सुशील कुमार लांग को चुनावी मैदान में उतारा है.
कांग्रेस ने कांके से प्रत्याशी बदला
कांग्रेस : कांग्रेस ने देर शाम एक और सूची जारी की. इसमें कांके से पूर्व में घोषित प्रत्याशी राजीव कुमार की जगह सुरेश बैठा को टिकट दे दिया गया है. जगन्नाथपुर सीट से सोना राम सिंकू और मांडर से सन्नी टोप्पो को प्रत्याशी बनाया गया है.
सीट प्रत्याशी
कांके रामजीत गंझू
पाकुड़ अकील अख्तर
कोडरमा शालिनी गुप्ता
जगरनाथपुर मंगल सिंह सुरेन
मनोहरपुर बिरसा मुंडा
सरायकेला अनंत राम टुडू
खरसावां संजय जरीका
तमाड़ राम दुर्लभ सिंह मुंडा
सीट प्रत्याशी
चक्रधरपुर शशि भूषण सामड
खूंटी दयामनी बारला
सिसई लोहोर मईन उरांव
कोलेबिरा दीपक केरकेट्टा
जुगसलाई रामचंद्र पासवान
जावड़ेकर ने किया भाजपा के मीडिया सेंटर का उदघाटन
रांची : केंद्रीय वन-पर्यावरण व सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेेकर ने रविवार को भाजपा के नव-निर्मित मीडिया सेंटर का उदघाटन किया. यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री जावड़ेकर ने कहा कि हम चुनाव मैदान में है़ं इरादा व विश्वास है कि 65 पार का लक्ष्य हासिल करेंगे़ उन्होंने कहा कि भाजपा झारखंड बनाने वाली पार्टी है़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें