Advertisement

hazaribagh

  • Jun 20 2019 1:15AM
Advertisement

नगर निगम बोर्ड और स्थायी समिति की बैठक में हुए निर्णय का अनुपालन नहीं करते है पदाधिकारी

हजारीबाग : नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा काम नहीं किये जाने से नाराज निगम अध्यक्ष रोशनी तिर्की समेत कई वार्ड पार्षदों ने बुधवार को पदाधिकारी के कक्ष में ताला जड़ दिया. वार्ड पार्षदों ने आरोप लगाया है कि नगर निगम बोर्ड व स्थायी समिति की बैठक में लिये गये निर्णय का अनुपालन कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव नहीं करते है. अप्रैल 2017 में बोर्ड गठन के बाद आज तक निगम के सभी वार्डों में विकास कार्य समेत मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य नहीं हुआ है. 


सुविधा के लिए टैक्स देते हैं लोग: मेयर 
 
निगम अध्यक्ष रोशनी तिर्की ने बताया कि शहर में सफाई, जलापूर्ति, चापानल लगाने, बिजली बल्ब लगाने, 14वें वित्त की राशि से विकास करने समेत कोई काम नहीं किया गया है. निगम क्षेत्र में काम नहीं करने से स्थिति बदतर हो गयी है. उन्होंने कहा कि शहर की जनता टैक्स देती है, तो उनके लिए सुविधाएं उपलब्ध कराना हमलोगों की जिम्मेवारी है. टैक्स से वसूली गयी राशि शहरवासियों की सुविधा पर खर्च की जानी है. निगम के सफाई कर्मी कई अधिकारियों के यहां सेवा देते हैं. उन कर्मियों को दो दिन के अंदर निगम में वापस आने का निर्देश दिया गया है. वापस नहीं आने पर निगम उन्हें मानदेय व वेतन का भुगतान नहीं करेगा.
 
महापौर ने कार्यपालक पर आरोप लगाया है कि निगम में विकास कार्य के लिए होनेवाले टेंडर व इकरारनामा का काम कार्यपालक स्वेच्छा अनुसार करते है. उन्होंने कहा कि अब तक 30 विषयों पर पत्र लिख कर कार्यपालक पदाधिकारी से जवाब मांगा गया था. उन्होंने पत्र में पूछे गये सवालों का कोई जबाव नहीं दिया. निगम की मासिक प्रगति रिपोर्ट से मुझे वंचित रखा जाता है. इन सभी मुद्दों को लेकर महापौर ने मुख्यमंत्री, नगर विकास विभाग व डीसी को पत्र लिख कर कार्यपालक की कार्यशैली से अवगत कराया है.
 
साथ ही उन्हें जल्द हटाने की मांग की है. उनके स्थान पर प्रशासनिक पदाधिकारी व नगर आयुक्त की मांग की है. मौके पर मोना देवी, मीना प्रजापति, सोनी छत्री, काजल चौरसिया, निवेदिता राय, शशि शर्मा, फिरोज आलम, दीपक सिंह, अनिल प्रसाद, तारा देवी, मनोरमा देवी, मिथिलेश कुमार सिन्हा, रसिकलाल, निपम खलखो, सजदा खातून, शाहिना परवीन, रिंकू देवी आदि शामिल थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement