28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग में शौर्य दिवस पर निकाले गये जुलूस, जम कर हुआ हंगामा, पथराव, 4 बाइक फूंकी, पुलिसकर्मी समेत कई घायल

हजारीबाग : हजारीबाग में शौर्य दिवस पर निकाले गये जुलूस के दौरान गुरुवार को जम कर हंगामा और पथराव हुआ, जिससे शहर का माहौल अराजक हो गया. बताया जाता है कि शाम चार बजे के करीब जुलूस जैसे ही शहर के बंशीलाल चौक से होते हुए कोल टैक्स चौक के पास से गुजर रहा था. […]

हजारीबाग : हजारीबाग में शौर्य दिवस पर निकाले गये जुलूस के दौरान गुरुवार को जम कर हंगामा और पथराव हुआ, जिससे शहर का माहौल अराजक हो गया. बताया जाता है कि शाम चार बजे के करीब जुलूस जैसे ही शहर के बंशीलाल चौक से होते हुए कोल टैक्स चौक के पास से गुजर रहा था.
उसी दौरान कुछ अफवाह उड़ी, जिसके बाद देखते ही देखते हंगामा और पथराव शुरू हो गया. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. इसी बीच उपद्रवियों ने चार मोटरसाइकिलों में आग लगा दी. पथराव में सिपाही नित्यानंद दास, हवलदार महेश यादव समेत कई जवान घायल हो गये.
वहीं मोदी मिशन के अध्यक्ष सुनीज राज सिंह उर्फ शेर सिंह घायल हो गये. तीनों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. हवलदार महेश यादव का वायरलेस सेट भी भगदड़ में गिर गया.
समर्थकों संग धरना पर बैठे सदर विधायक
बताया जाता है कि शहर में सुबह से ही शौर्य दिवस को लेकर कई मुहल्लों से जुलूस निकाला जा रहा था. दोपहर एक बजे के करीब पीटीसी चौक के पास श्रीराम सेवा संगठन (इचाक) के जुलूस की साउंड गाड़ी रोकी गयी, जहां से सबसे पहले विवाद शुरू हुआ.
इसे लेकर श्रीराम सेवा संगठन के कई लोगों ने कोर्रा टीओपी का घेराव किया और विरोध प्रदर्शन किया. वहीं विधायक मनीष जायसवाल की अगुवाई में लोग धरना पर बैठ गये. इसी बीच शाम चार बजे शौर्य दिवस का जुलूस बंशीलाल चौक से कोलटैक्स चौक की ओर बढ़ रहा था. जुलूस के कोलटैक्स चौक पर पहुंचते ही हंगामा शुरू हो गया, उसके बाद शहर में भगदड़ मच गयी. गुरुगोविंद सिंह रोड, डेली मार्केट में उपद्रव की घटना घटी. राह चलते लोगों के साथ मारपीट हुई, चौक-चौराहों पर पथराव शुरू हो गया.
डीसी और एसपी ने कमान संभाली
कोलटेक्स चौक के पास जैसे ही हंगामा शुरू हुआ. कुछ ही देर में डीसी रविशंकर शुक्ला, एसडीओ मेधा भारद्वाज, एसपी मयूर पटेल सदल बल घटनास्थल पर पहुंच गये.
डीसी रविशंकर शुक्ला ने कहा कि सीसीटीवी व वीडियो रिकॉर्डिंग से उपद्रवियों की पहचान की गयी है. कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं एसपी मयूर पटेल ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस बल शहर के अलग-अलग स्थानों में तैनात कर दिया गया है. पूरे इलाके में शांति व्यवस्था कायम है. दोषियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.
स्थिति नियंत्रण में : एसपी
जुलूस के दौरान बिगड़ा माहौल
पथराव में दो पुलिसकर्मी समेत कई घायल, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े
उग्र भीड़ ने चार मोटरसाइकिलें फूंकी, कई को लिया गया हिरासत में
सीसीटीवी, वीडियो रिकॉर्डिंग से उपद्रवियों की पहचान की गयी: डीसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें