25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत बंद के दौरान हजारीबाग में लगे केंद्र सरकार के खिलाफ नारे, सड़क जाम कर काटा बवाल

हजारीबाग : भीम आर्मी के सदस्‍यों ने पूर्व में आहूत भारत बंद के समर्थन में हजारीबाग में भी बंद कराने का प्रयास किया. बंद का मिलाजुला असर हजारीबाग जिले में कई जगहों पर देखा गया. ज्ञात हो किअनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग को प्रमोशन में आरक्षण समाप्त करने के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के […]

हजारीबाग : भीम आर्मी के सदस्‍यों ने पूर्व में आहूत भारत बंद के समर्थन में हजारीबाग में भी बंद कराने का प्रयास किया. बंद का मिलाजुला असर हजारीबाग जिले में कई जगहों पर देखा गया. ज्ञात हो किअनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग को प्रमोशन में आरक्षण समाप्त करने के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश और उस आदेश को केंद्र सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती नहीं देने के कारण भीम आर्मी द्वारा भारत बंद बुलाया गया था.

हजारीबाग में आज सुबह आठ बजे से ही भीम आर्मी के सदस्‍य सड़कों पर उतर आये और दुकानों और हाईवे को बंद कराने का प्रयास किया. इस बीच भीम आर्मी ने एक बड़ी रैली भी निकाली. राज्‍य के कई जिलों में भी इस बंद का आंशिक असर देखा गया. भीम आर्मी की रैली की वजह से जिला परिषद चौक के पास NH-33 लगभग दो घंटे तक जाम रहा, इस दौरान यातायात पूरी तरह बाधित रहा.

केंद्र सरकार के खिलाफ लगे नारे

प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे. जितनी देर सड़क जाम रही प्रदर्शनकारी नारे लगाते रहे. बाद में स्‍थानीय पुलिस के समझाने पर जाम हटा और प्रदर्शन समाप्‍त हुआ. इस मामले को लेकर विपक्ष ने भी लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया था और सरकार की चुप्‍पी पर सवाल उठाये थे.

बंद का नेतृत्व भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष संजय रविदास, महासचिव कृष्ण कुमार, बाल्मीकि विनोद कुमार, नंदू प्रसाद, विजय कुमार कीर्तन, राम रंजीत रविदास, अलाउद्दीन एजाज अहमद, मोहम्मद निसार, वासुदेव राम, गणेश कुमार सीटू और भागवत राम कर रहे थे. रैली में करीब एक हजार लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें